वॉलीबॉल चैंपियंस लीग के ग्रुप सी के पांचवें दौर के खेल में ल्यूब सिविटानोवा के इटालियंस के खिलाफ बेनफिका आज 3-0 से हार गई, और अब यूरोपीय प्रतियोगिताओं में जारी रहने की संभावना नहीं है।

पिछले चार मैचों में हार के बाद प्रतियोगिता में किसी भी आकांक्षा के बिना, बेनफिका इस बैठक में आई, घर पर खेली गई, पहली जीत हासिल करने के कठिन कार्य के साथ, लेकिन नेता लुबे सिविटानोवा के साथ सामना किया, जो कि खेले गए सभी खेलों में जीत का योग था। .

गणितीय रूप से, बेनफिका के पास CEV कप के लिए प्ले-ऑफ़ में जगह पाने की कोशिश करने की संभावना भी होगी, अगर वे तीसरे सर्वश्रेष्ठ स्थानों में से एक प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें शेष दो गेम जीतने होंगे। और आज वे हार गए।

इतालवी, जो पिछले सीज़न में क्वार्टर फ़ाइनल में पहुँचे थे, पोलिश केड्ज़िएरज़िन-कोज़ले द्वारा समाप्त किए जाने के बाद, खेल को सब कुछ के साथ शुरू किया और जल्दी से छह अंकों का लाभ (8-2) समेकित किया, जिसे उन्होंने पहले सेट में प्रबंधित किया, अंत में 25 से जीत हासिल की। -18।

बेन्फिका, जिसने लिबरो बर्नार्डो सिल्वा और इवो कैसस के रोटेशन पर दांव लगाया, ने दूसरे सेट में यह विचार भी दिया कि वे मैच पर चर्चा कर सकते हैं, यहां तक कि शुरुआती चरण में (5-3) जीतकर, हालांकि, उसके बाद, इटालियंस ने फिर से बढ़त (13-12) ली और इसे 25-19 तक जाने नहीं दिया।

इस तरह के खेलों में, जहां दो टीमों के बीच तर्कों का अंतर इतना बड़ा होता है, सांख्यिकीय संकेतक खिलाड़ियों के संगठन, प्रतिबिंब और स्थिति से पहले एक ‘मात्र संदर्भ’ होते हैं। और पूरे मैच में ल्यूब सिविटानोवा की सफलता की कुंजी यही रही।

इटालियंस की आक्रामक क्षमता, जहां ‘शॉट्स’ कुछ बिंदु थे, बेनफिका के विपरीत थे, जहां इन्हें बड़े प्रयास से हासिल किया गया था, लगभग घुटन में।

अंत में, बिना किसी इतिहास के एकतरफा खेल में ‘सोना’ ‘डाकुओं’ को सौंप दिया गया, 22 मिनट के बाद, 25-18 से जीता।

ग्रुप सी के छठे और आखिरी राउंड में, बेनफिका का सामना 25 जनवरी को 19:00 बजे फ्रांस में टूर्स से होगा।

मैच लिस्बन में एस्टाडियो दा लूज के पवेलियन नंबर 2 में आयोजित किया जाएगा।

बेनफिका – ल्यूब सिविटानोवा, 0-3।

स्कोर: 18-25 (25 मिनट), 19-25 (24) और 18-25 (22)।

केसेनिजा जुरकोविक (क्रोएशिया) और यवुज अकदेमिर (तुर्की) के रेफ़री के तहत, टीमें पंक्तिबद्ध थीं:

– बेनफिका: बर्नार्डो वेस्टमैन, पाब्लो मचाडो, आरो निकुला, आंद्रे एलेक्सो, फालकाओ और बर्नार्डो सिल्वा (लिबेरो)। यह भी खेल रहा है: इवो कैसास (लिबेरो 2), पीटर वोल्फहार्टस्टैटर, ह्यूगो गैस्पर, टियागो वियोलास, राफेल ओलिवेरा और लुकास फ्रांसा।

कोच: मार्सेल मेत्ज़।

– ल्यूब सिविटानोवा: गेब्रियल फर्नांडीज, बार्थेलेमी चिननीज़, लुसियानो डी सेको, मटिया बोटोलो, मार्लन हेरेरा और फैबियो बालासो (लिबेरो)। साथ ही खेल रहे हैं: सिमोन अंजनी, मटिया गोटार्डो और अलेक्सांद्र निकोलोव।

कोच: जियानलोरेंज़ो ब्लेंगिनी।

उपस्थिति: लगभग 1,000 दर्शक।