विश्व ख़बरव्यापार

विश्व मोबाइल कांग्रेस ने कोरोनावायरस भय पर रद्द कर दिया

मोबाइल व्यापार मेले को रद्द कर दिया है, जो कोरोनोवायरस से उपजे डर के कारण है

विश्व मोबाइल कांग्रेस (world-mobile-congress) के आयोजकों ने बुधवार को कहा कि उन्होंने दुनिया के शीर्ष मोबाइल व्यापार मेले को रद्द कर दिया है, जो कोरोनोवायरस से उपजे डर के कारण है, जिसने उद्योग के दिग्गजों ने पलायन कर दिया है।

चीन का मोबाइल मेला   दुनिया भर में अब तक रद्द किए जाने वाले सबसे बड़े आयोजनों में से एक है,  कोरोनोवायरस अब तक 1,100 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। अब तक चीन में लगभग 45 हजार लोग कोरोनावायरस से प्रभावित है .

GSMA की  के  घोषणा  के  बाद मोबाइल व्यापार संघ (mobile trade association) जो वार्षिक शो का आयोजन करता है, 24-27 फरवरी तक  इसका में आयोजन बार्सिलोना  चलने की योजना के भाग्य का फैसला किया गया था. लेकिन कोरोना वायरस के डर के कारण इस आयोजन को रोका गया है

एक बयान में कहा गया, “जीएसएमए (GSMA-)ने MWC बार्सिलोना 2020 को रद्द कर दिया है क्योंकि कोरोनोवायरस प्रकोप, यात्रा की चिंता और अन्य परिस्थितियों के बारे में वैश्विक चिंता, GSMA के लिए इस आयोजन को रोकना असंभव है,” एक बयान में कहा गया है।

इसमें कहा गया है कि निर्णय “बार्सिलोना और मेजबान देश में सुरक्षित और स्वस्थ वातावरण के संबंध में” के साथ किया गया था, और मेजबान शहर की पार्टियों ने रद्द करना ही सही  समझा।

बैठक से कुछ घंटे पहले, वोडाफोन, नोकिया, डॉयचे टेलीकॉम, ब्रिटेन के बीटी और जापान के राकुटेन ने इंटेल, फेसबुक, सिस्को और चीन के वीवो के नक्शेकदम पर चलते हुए इसे बाहर निकाला था।

इस कार्यक्रम से जुड़े एक सूत्र ने कहा था कि आयोजकों को लगभग 100 मिलियन यूरो (110 मिलियन डॉलर) के रद्द बिल के साथ छोड़ दिया गया था। उन्हें स्पेन में स्वास्थ्य आपातकाल घोषित करने के बारे में अधिकारियों के प्रतिरोध का सामना करना पड़ा जो बीमा को लागत को कवर करने की अनुमति देगा।

अब तक, स्पेन ने केवल अपतटीय द्वीपों पर संक्रमण के दो पुष्ट मामलों को दर्ज किया है।

आयोजकों का कहना है कि वार्षिक सम्मेलन में आमतौर पर 100,000 से अधिक लोग शामिल होते हैं, जिनमें चीन के 5,000 और 6,000 प्रतिभागी शामिल होते हैं।

लेकिन इस वर्ष, वायरल के प्रकोप से भागीदारी प्रभावित हुई, जिसने लगभग 44,600 लोगों को संक्रमित किया है।

‘कुछ नहीं के लिए महीनों से काम कर रहे हैं’

आयोजकों ने कहा कि यह फैसला बार्सिलोना के लिए एक बड़ा झटका है, क्योंकि लगभग 500 मिलियन यूरो के विशाल व्यापार शो का अनुमान लगाया गया था।

एसी सोम मैरियट होटल के प्रबंधक इग्नासियो एरियस ने कहा, “यह साल का सबसे उच्च बिंदु है, जो 2006 के बाद से सम्मेलन के आयोजन स्थल के बहुत करीब स्थित है।”

“, कांग्रेस के चार दिनों के दौरान, होटल पूरी तरह से वर्ष की उच्चतम दरों के साथ कब्जा कर लिया है। इसके अलावा कोई अन्य सप्ताह नहीं है,” उन्होंने कहा, उनके शब्दों के साथ साथी होटल व्यवसायियों ने प्रतिध्वनित किया।

“हम सोनी के स्टैंड को असेम्बल करने वाली टीम की मेजबानी करने वाले थे, लेकिन वे नहीं उठे। एरिक्सन ने 30 कमरों को रद्द कर दिया है, और इंटेल और एलजी ने अपने मीटिंग रूम को रद्द कर दिया है,” एक और लगभग होटल के प्रबंधक ने कहा जो उसे नहीं देना चाहते थे। नाम दें।

“ऐसा लगता है कि हम कुछ महीनों के लिए काम कर रहे हैं। यह साल अब तक बहुत सुस्त रहा है और यह बस खत्म होने जा रहा है।”

राइड-शेयरिंग फर्म भी बढ़त में थे।

“इस अवधि में हमारी वार्षिक आय का 20 प्रतिशत हिस्सा है,” जोस मारिया गोनी ने कहा कि ड्राइवरों के साथ किराए के लिए वाहनों का एक बेड़ा ऊनाओटो चलाता है।

कई महाद्वीपों पर व्यापार शो वायरस द्वारा मारा गया है, और जबकि सिंगापुर में एशिया का सबसे बड़ा एयरशो फिर भी आगे बढ़ा, 70 से अधिक प्रदर्शकों को रद्द कर दिया गया।

‘डर की महामारी’

रद्दीकरण की शुरुआत 4 फरवरी को हुई जब दक्षिण कोरिया के एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स, जो शो में सबसे बड़े स्थानों में से एक पर कब्जा कर लेता है, ने कहा कि यह सैकड़ों एलजी कर्मचारियों को अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर जाने के जोखिम को दूर करने के लिए खींच रहा था … जैसा कि वायरस जारी है सीमाओं के पार फैल गया ”।

Apple के अपवाद के साथ, अधिकांश प्रमुख स्मार्टफोन निर्माता आम तौर पर कांग्रेस में अपने नए उत्पादों और नवाचारों को पेश करते हैं।

रद्द करने से पहले, चीन के शीर्ष स्मार्टफोन निर्माता हुआवेई के साथ-साथ उसके छोटे प्रतिद्वंद्वी जेडटीई ने भी अपने अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रतिज्ञा दिलाई थी कि दो सप्ताह की संगरोध अवधि के दौरान उन्हें स्व-लगाया जाएगा, जबकि जेडटीई ने कहा कि इसका स्टैंड और उपकरण रोजाना विघटित होंगे।

आयोजकों ने प्रदर्शकों को आश्वस्त करने के लिए यह भी कहा था कि वे सुरक्षा उपायों को आगे बढ़ाएंगे, चीन से आने वाले आगंतुकों पर प्रतिबंध लगाएंगे और आगंतुकों के तापमान को लेने के लिए कर्मचारियों पर हाथ उठाएंगे।

लेकिन यह पर्याप्त नहीं था, और वापसी की ट्रिक जल्दी से एक जलप्रलय में बदल गई, जिसमें दर्जनों कंपनियों ने शो से बाहर खींच लिया।

क्षेत्रीय स्वास्थ्य मंत्री अल्बा वर्गेस ने बुधवार को प्रतिभागियों को आश्वस्त करने की कोशिश की, यह कहते हुए कि बार्सिलोना में एकमात्र महामारी “भय की महामारी है।”

अलवर में दिखा तेज प्रकाश पुंज, उल्कापिंड को लेकर लगने लगे कयास

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker