राजस्थान

Panchayati Raj Election 2020 :पहले चरण का मतदान 17 जनवरी को मतदान टीम तैयार

पंचायतराज चुनाव के पहले चरण का मतदान, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

Panchayati Raj Election 2020 : पहले चरण का मतदान कराने को तैयार , सुरक्षा के कड़े इंतजाम

-पाली के बांगड़ कॉलेज परिसर से रवाना हुए  मतदान दल [ Voting party ] -पंचायतराज चुनाव [ Panchayat Raj Election 2020 ] के पहले चरण का मतदान [ First phase voting ] 17 जनवरी को होगा

पाली। Panchayati Raj Election 2020 : पंचायतराज चुनाव के पहले चरण का मतदान 17 जनवरी को होगा। इसके लिए आज  जनवरी को मतदान दल [ Voting party ] संबंधित पंचायतों पर पहुंच गए । पहले चरण के मतदान को लेकर नगर परिषद सभागार में एरिया सेक्टर एवं पुलिस अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। बांगड़ कॉलेज [ Bangar College ] परिसर में कर्मचारी मतपेटियों व मतदान सामग्री के बेग को तैयार करते नजर आए थे ।

जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेशचन्द जैन ने एरिया सेक्टर एवं पुलिस अधिकारियों को आपसी समन्वय से काम करने के निर्देश दिए। उन्होंने निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं पारदर्शी रूप से चुनाव सम्पन्न कराने के लिए मतदान केन्द्रों पर मूलभूत सुविधाएं और सुरक्षा उपाए पूर्व में ही सुनिश्चित करने की हिदायत दी। मतदानकर्मियों को आचार संहिता की पालना करने के निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक आनन्द शर्मा ने पुलिस अधिकारियों को तालमेल से काम करने और सूचना प्राप्त होते ही समस्या का तुरंत समाधान करने की हिदायत दी। अतिरिक्त जिला कलक्टर वीरेन्द्रसिंह चौधरी ने कहा कि पंचायत चुनाव में सभी अधिकारी कानूनी प्रावधानों को बारिकी से समझें और मुस्तैद रहें। मास्टर ट्रेनर गजेन्द्र दवे ने प्रशिक्षण दिया। इधर मतदान दल को रवाना करने से पूर्व बुधवार को बांगड़ कॉलेज परिसर में कर्मचारी मतपेटियों व मतदान सामग्री के बेग को तैयार करते नजर आए थे  ।

अभ्यर्थी द्वारा निर्वाचन बूथ मतदान केन्द्र से 200 फीट दूरी जरूरी
प्रशिक्षण में उपखण्ड अधिकारी रोहिताश्वसिंह तोमर ने कहा कि मतदान केन्द्र से 200 मीटर की परिधि के बाहर अभ्यर्थी द्वारा निर्वाचन बूथ पर अधिकतम एक मेज व दो कुर्सी लगाई जा सकेगी। छाया के लिए छाता व त्रिपाल लगाया जा सकता है, लेकिन साइड में कनात या टेंट लगाने की अनुमति नहीं होगी। मतदान पहचान पर्ची पर अभ्यर्थी नाम या चुनाव चिन्ह अंकित नहीं होगा।

ये भी विशेष
-पुलिस टीमें चुनाव से संबंधित इलाकों में नियमित भ्रमण करेंगी।
-प्रत्येक मतदान केन्द्र पर 2 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। एक ग्राम पंचायत पर 12 पुलिसकर्मियों का जाब्ता रहेगा।
-एरिया व जोनल मजिस्टे्रट के साथ मोबाइल यूनिट में भी पुलिस जाब्ता रहेगा।
-जोधपुर से 200 पुलिसकर्मी अतिरिक्त तैनात रहेंगे।
-पंचायत समिति मुख्यालय पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मौजूद रहेंगे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker