alwar

अलवर में दिखा तेज प्रकाश पुंज, उल्कापिंड को लेकर लगने लगे कयास

आसमान में दिखा तेज प्रकाश पुंज, उल्कापिंड को लेकर लगने लगे कयास

आसमान में दिखा तेज प्रकाश पुंज, उल्कापिंड को लेकर लगने लगे कयास

अलवर जिले में मंगलवार सुबह आसमान में तेज प्रकाश पुंज दिखने के बाद कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।

कुछ लोगों का मानना है कि आकाश से उल्कापिंड जैसी कोई चीज तेज चमक के साथ जमीन पर गिरी। हालांकि अधिकारियों ने ऐसी किसी घटना या किसी तरह का मलबा मिलने की पुष्टि नहीं की है।

यह कथित घटना मंगलवार सुबह करीब 5.18 बजे इटारना औद्योगिक क्षेत्र में एक सीसीटीवी में कैद हुई। जिले के भाखेड़ा क्षेत्र में भी यह घटना एक सीसीटीवी में दर्ज हुई। इन कैमरों में तेज रोशनी की एक लकीर जमीन की तरफ आती हुई दिखी है।

अलवर के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (एडीएम) उत्तम सिंह शेखावत ने कहा कि जिन इलाकों में तेज रोशनी दिखी वहां उल्का पिंड जैसी कोई चीज गिरने के सबूत नहीं मिले हैं।
गांव भाखेड़ा निवासी अधिवक्ता राजेश कुमार गुप्ता ने कहा कि मेरे आवास के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में बहुत तेज रोशनी देखी गई। हालांकि आसपास के इलाके में कोई वस्तु गिरने या किसी तरह के नुकसान का पता नहीं चला है। खगोलविदों की एक टीम भी जिले के उन गांवों में पहुंच गई है, जहां की यह घटना बताई जा रही है।

खगोल विज्ञान के क्षेत्र में काम कर रही निजी कंपनी स्पेस इंडिया के तरुण शर्मा ने कहा कि यह उल्कापिंड गिरने जैसी घटना है, जो पृथ्वी पर गिरने से पहले ही वायुमंडल में जल गया। ग्रामीणों ने तेज रोशनी तो देखी लेकिन जमीन पर कोई भी चीज नहीं मिली।

 

Tags

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker