NZ vs PAK: पाकिस्तान ने तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के फाइनल में जगह बनाई है. पाकिस्तान 2007 में हुए पहले टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल (IND vs PAK) में भारत से हार गया था जबकि दो साल बाद उसने खिताब जीता था.

Pakistan vs New Zealand: पाकिस्तान टीम के मार्गदर्शक (मेंटर) मैथ्यू हेडन टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) फाइनल भारत के खिलाफ खेलना चाहते हैं क्योंकि यह ‘बड़ा दर्शनीय’ मुकाबला होगा. भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच (India vs Pakistan) में लोगों की काफी रुचि रहती है और यह ग्रुप स्टेज के दौरान भी दिखा जब दबाव में भारत को जीत दिलाने के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) की काफी सराहना हुई.

पाकिस्तान ने बुधवार को सिडनी में सेमीफाइनल (PAK vs NZ) में न्यूजीलैंड पर सात विकेट की आसान जीत के साथ फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना भारत और इंग्लैंड के बीच बृहस्पतिवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल (IND vs ENG) के विजेता से होगा.

हेडन से जब यह पूछा गया कि वह फाइनल (T20 World Cup Final) के लिए किस प्रतिद्वंद्वी को चुनेंगे तो उन्होंने कहा, “मैं फाइनल में भारत के खिलाफ खेलना पसंद करूंगा क्योंकि यह काफी दर्शनीय मुकाबला होगा.”

भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ ग्रुप स्टेज में हार के बाद पाकिस्तान पर जल्द बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था लेकिन भाग्य ने उसका साथ दिया जब नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया और बाबर आजम (Babar Azam) की टीम को सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने का मौका मिला.

बाबर आजम की टीम ने इसके बाद बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

पाकिस्तान ने तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के फाइनल में जगह बनाई है. पाकिस्तान 2007 में हुए पहले टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल (IND vs PAK) में भारत से हार गया था जबकि दो साल बाद उसने खिताब जीता था.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज हेडन (Matthew Hayden) ने अपने अगले प्रतिद्वंद्वी को चेतावनी देते हुए कहा कि उनके गेंदबाजी आक्रमण ने अब तक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया है.

हेडन ने कहा, “आज की रात काफी विशेष थी. तेज गेंदबाजी आक्रमण ने शानदार काम किया. मुझे नहीं लगता कि हमने टूर्नामेंट में अब तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है जो (फाइनल में) हमारा सामना करने वाले के लिए सबसे डरावनी चीज होगी.”

हेडन का साथ ही मानना है कि उनके बल्लेबाजों को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की पिच रास आएगी.