Sci-Techदेश

Tata Nexon EV: Tata Motors की पहली SUV इलेक्ट्रिक कार

पहली Sub-Compact (सब-कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक SUV) Tata Nexon EV

Tata Nexon EV: Tata Motors ने अपनी पहली Sub-Compact (सब-कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक SUV) Tata Nexon EV को गुरुवार को लॉन्च कर दिया।Tata Motors ने इस महीने की दूसरी गाडी लाँच की है, टाटा मोटर्स ने दिसम्बर में क्रिसमस और न्यू इयर को देखते हुए Tata Nexon EV दूसरी कार इसरी महीने में  देखते हुए लाँच की . Tata Motors को भी टाटा मोटर्स ने दिसंबर की पहली गाडी के रूप में लाँच किया था. टाटा की नई Tata Nexon EV SUV ! की एक विशेषता यह है की इसे मात्र एक बार फुल चार्ज करने पर 300 किलोमीटर से अधिक दुरी तक चलती है .

Power और Speed के मामले में शानदार

Tata Nexon EV कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार है, जिसमें नई Ziptron टेक्नॉलजी दी गई है. टाटा अपनी इलेक्ट्रिक SUV की बैटरी और मोटर पर 8 year /1,60,000 km की वारंटी दे रही है. जिसमे 30.2kWh lithium-ion बैटरी दी गई है. 95kW की इलेक्ट्रिक मोटर की मदद से नेक्सॉन ईवी 129hp की पावर और 245Nm का टॉर्क जनरेट करेगी. टाटा का दावा है कि ये इलेक्ट्रिक कार सिर्फ 4.6 सेकेंड में 60 किलोमीटर प्रति घंटा और 9.9 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है.

कीमत 15 लाख रुपये से शुरू

इच्छुक ग्राहक शुक्रवार से इस कार की बुकिंग मात्र 21 हजार रुपये देकर https://nexonev.tatamotors.com/ पर कर सकते हैं। सनरूफ, टचस्क्रीन इंफोटेनममेंट सिस्टम (एपल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट), ऑटोमैटिक क्लाइमेंट कंट्रोल, डुअल एयरबैग्स, ISOFIX चाइल्ड सीट, एबीएस के साथ ईबीडी जैसे फीचर स्टैंडर्ड मिलेंगे। साथ ही रिमोट कनेक्टिविटी का फीचर भी होगा। जिसमें टोअवे अलर्ट, इंट्रूजन अलर्ट, ड्राइविंग एनालिटिक्स का फीचर होगा। इसका इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल 7-इंच का टीएफटी होगा। वहीं यह तीन ट्रिम्स XM, XZ+ और XZ+ LUX में मिलेगी। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 15 लाख रुपये से 17 लाख रुपये के बीच होगी। Tata Nexon EV की बुकिंग भी शुरू कर दी है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker