Sci-Techदेश

Google Assistant के इंटरप्रेट मोड से Ok Google बोल हर भाषा में करे ट्रांसलेट

Google Assistant के इंटरप्रेट मोड का इस्तेमाल

Google Assistant के इंटरप्रेट मोड से Ok Google बोल हर भाषा में करे ट्रांसलेट

2019 की शुरुआत में ही Google अपने कंज्यूमर इलेक्ट्रोनिक शो-2019 में Google Assistant के लिए एक विशेष  इंटरप्रेट मोड की घोषणा की थी।  इंटरप्रेट मोड से फीचर को गूगल के होम स्पीकर और स्मार्ट डिस्प्ले के साथ कंज्यूमरो को पेश किया गया था। इंटरप्रेट मोड के जरिए उसी समय  ट्रांसलेशन कर पाएंगे यानी किसी भी भाषा को मात्र  सेकेंड के अंदर ही दूसरी भाषा में ट्रांसलेट कर पाएंगे। इसके अलावा भारतीय उपभोक्ता अपनी स्थानीय भाषा से   किसी भी दूसरी भाषा में ट्रांसलेट कर पाएंगे। यह काम महज कुछ ही सेकण्ड में  किया जा सकेगा।

Google Assistant के इंटरप्रेट मोड को Android और iOS के सभी यूजर्स के लिए Google ने जारी कर दिया गया है। इस इंटरप्रेट मोड फीचर को अब पूरी दुनिया के यूजर्स इस्तेमाल कर सकेंगे। धीरे-धीरे सभी यूजर्स के पास इस इंटरप्रेट मोड को रोलआइट किया जा रहा है। ऐसे में आप को बता दे की आपके पास यह फीचर उपलब्ध नहीं हुआ है तो जल्द ही आपको भी मिल जायेंगा सकता है।

Google Assistant के इंटरप्रेट मोड का इस्तेमाल ऐसे करे:

  • Google Assistant के इंटरप्रेट मोड को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले यूजर्स को अपने फोन को अनलॉक करना होगा। इसके बाद उन्हें OK Google बोलना होगा।
  • उदाहरण के लिए  आप Google को एक  कमांड इस प्रकार दे सकते है कि Hey Google, be my hindi translator या फिर Hey Google, help me speak Gujarati कहना होगा।
  • Google Assistant के इंटरप्रेट मोड जरिए आप किसी भी भाषा से किसी भी भाषा में ट्रांसलेट कर सकते हैं। हम आपको बता दें कि हर एक ट्रांसलेशन के बाद Google Assistant आपको बहुत ही स्मार्ट रिप्लाई उपलब्ध करायेंगा , ये आपको एक सुझाव के रूप में भी  मिलेंगा ।
Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker