अधिकारियों ने बताया कि ऐसी संभावना है कि नगर निगम वार्डों के परिसीमन के लिए बनी समिति इस महीने के आखिर तक यह काम पूरा कर लेगी जिसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय एमसीडी के 250 वार्डों के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी करेगा.

राष्ट्रीय राजधानी में संभवत: इस साल के आखिर में होने वाले दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव से पहले राजनीतिक सरगर्मियां रफ्तार पकड़ने लगी हैं और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा रविवार को रामलीला मैदान में एक रैली को संबोधित करने वाले हैं. आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस ने भी चुनावी गतिविधियां बढ़ा दी हैं. अधिकारियों ने बताया कि ऐसी संभावना है कि नगर निगम वार्डों के परिसीमन के लिए बनी समिति इस महीने के आखिर तक यह काम पूरा कर लेगी जिसके बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय एमसीडी के 250 वार्डों के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी करेगा. भाजपा नेताओं ने बताया कि 16 अक्टूबर को रामलीला मैदान में प्रदेश इकाई द्वारा आयोजित पंच परमेश्वर सम्मेलन में एक लाख से अधिक लोग भाग लेंगे.

आप के एमसीडी चुनाव प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि पार्टी स्वयंसेवकों की 3000 टीम जनसंपर्क के लिए घर-घर जा रही हैं तथा भाजपा शासन में निगम में ‘व्यापक’ कुप्रशासन एवं कूड़ा कुप्रबंधन पर लोगों के बीच जागरूकता फैला रही है. एमसीडी चुनाव अप्रैल में होने वाले थे लेकिन तीन नगर निगमों के एकीकरण के केंद्र के फैसले के बाद दिल्ली निर्वाचन आयोग ने चुनाव की तारीख की घोषणा नहीं की. अब, दिसंबर के आसपास चुनाव होने के आसार हैं.

दिल्ली भाजपा के उपाध्यक्ष आदित्य झा ने बताया कि पार्टी ने सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान केंद्र स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर काम करने के लिए वरिष्ठ नेताओं को ‘विस्तारक’ नियुक्त किए हैं.वहीं, कांग्रेस नेताओं ने बताया कि दिल्ली कांग्रेस ने भी चुनाव की तैयारियां शुरू की हैं तथा उसने उम्मीदवार चयन पर ‘फीडबैक’ के लिए जिला स्तर पर समन्वयक नियुक्त किये हैं. प्रदेश पार्टी अध्यक्ष अनिल कुमार और प्रदेश इकाई के अन्य नेता तैयारियों का जायजा लेने के लिए बैठकें कर रहे हैं.