Columnist Vivek DubeyColumnist Vivek Dubey

Columnist Vivek Dubey – आज की दुनिया में, डिजिटल मीडिया जनता की राय को आकार देने और निर्णय लेने को प्रभावित करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

हालांकि, फेक न्यूज और भ्रामक विचारों के बढ़ने के साथ, क्या सच है और क्या झूठ है, इसके बीच अंतर करना बहुत मुश्किल हो गया है। यहीं पर आते हैं डिजिटल एक्टिविस्ट और Columnist Vivek Dubey

गुजरात के एक जाने-माने Columnist Vivek Dubey ने डिजिटल दुनिया में फेक न्यूज, व्यूज और रिव्यू के प्रसार के खिलाफ एक अभियान शुरू किया है।

उनके अनुसार, कुछ डिजिटल उद्यमी और पत्रकार, या जिसे वे बेईमान डिजिटल कार्यकर्ता कहते हैं, कुछ पैसों के लिए अपनी प्रतिष्ठा बेचते हैं और नकली समाचार, विचार और समीक्षा की मेजबानी करते हैं।

Columnist Vivek Dubey

एक ऐसे युग में जहां सूचना सोशल मीडिया पर जंगल की आग की तरह फैलती है, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि साझा की जा रही जानकारी सटीक और विश्वसनीय हो।

गलत सूचनाओं के गंभीर परिणाम हो सकते हैं, प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने से लेकर जनमत को प्रभावित करने और यहां तक कि हिंसा भड़काने तक।

विवेक दुबे के अभियान का उद्देश्य नकली समाचार और भ्रामक विचारों के खतरों के बारे में जागरूकता बढ़ाना और लोगों को सोशल मीडिया पर जानकारी साझा करने से पहले तथ्य-जांच करने के लिए प्रोत्साहित करना है।

उन्होंने जोर देकर कहा कि यह सुनिश्चित करना सभी की जिम्मेदारी है कि उनके द्वारा साझा की जाने वाली जानकारी सटीक और विश्वसनीय हो।

डिजिटल दुनिया में नकली समाचार, विचार और समीक्षाओं के गंभीर परिणाम हो सकते हैं, और उनके प्रसार के खिलाफ कार्रवाई करना महत्वपूर्ण है।

जब ऑनलाइन जानकारी साझा करने की बात आती है तो विवेक दुबे का अभियान जनता को सतर्क और जिम्मेदार बनाने के लिए एक जागृत कॉल के रूप में कार्य करता है। यह समय हमारे लिए गलत सूचना के प्रसार के खिलाफ खड़ा होने और यह सुनिश्चित करने का है कि डिजिटल दुनिया सूचना का एक सुरक्षित और विश्वसनीय स्रोत बना रहे।