यमुनापार के शाहदरा में एक शराब विक्रेता ने बताया कि वीकेंड कर्फ्यू की घोषणा करते ही सेल में इजाफा होना शुरू हो गया था। हालांकि अभी बहुत भीड़ नहीं है, लेकिन यह बात सही है कि लोग स्टॉक करने लगे हैं।

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू से पहले लोगों ने शराब को जमकर स्टॉक किया है। गुरुवार और शुक्रवार को काफी मात्रा में स्टॉक किया गया। लोगों को लग रहा है कि जिस तरह से कोरोना बढ़ रहा है। ऐसे में कर्फ्यू लंबा चल सकता है। पिछले साल की तरह शराब के लिए इधर-उधर के चक्कर ना लगाने पड़े, इसलिए लोग स्टॉक कर रहे हैं। कई लोगों को यह भी डर है कि दिल्ली में फिर से शराब महंगी न हो जाए।

यमुनापार के शाहदरा में एक शराब विक्रेता ने बताया कि वीकेंड कर्फ्यू की घोषणा करते ही सेल में इजाफा होना शुरू हो गया था। हालांकि अभी बहुत भीड़ नहीं है, लेकिन यह बात सही है कि लोग स्टॉक करने लगे हैं। मायापुरी में लिकर शॉप की ओनर नमिता छाबड़ा का कहना है कि लोग बल्क में खरीदारी कर रहे हैं। उन्हें लग रहा है कि अभी दो दिन के लिए बंद किया गया है। यह आगे भी बढ़ सकता है। ऐसे में कई लोग तो 10-15 दिनों का स्टॉक रख रहे हैं। वहीं, मॉल बंद होने से उनकी लिकर शॉप भी बंद हो गई हैं। शाहदरा के एक मॉल में लिकर शॉप चलाने वाले मनोज शर्मा ने बताया कि फिलहाल तो मॉल 30 अप्रैल तक बंद हैं। जब वह खुलेंगे, तभी शराब शॉप्स भी खुलेंगी। लिकर शॉप ओनर्स का कहना है कि अभी तक आई सरकारी गाइडलाइंस के मुताबिक, वीकेंड कर्फ्यू में तो सभी लिकर शॉप बंद रहेंगी। कर्फ्यू रविवार से आगे नहीं बढ़ाया गया तो फिर सोमवार को मॉल के बाहर वाली तमाम लिकर शॉप ओपन होंगी। इस मामले में एक्साइज अधिकारियों का कहना है कि सेल में कितनी बढ़ोतरी हुई, इसकी जानकारी तो बाद में ही मिल सकेगी।

By admin

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *