स्पेक्टर के बाजार में आने से पहले परीक्षणों की बैटरी कठोर होगी।

Rolls-Royce Spectre की पहली डिलीवरी साल की आखिरी तिमाही में होगी। इसलिए, ब्रिटिश ब्रांड की पहली इलेक्ट्रिक कार पर परीक्षण जोरों पर है, जिसके साथ पूरी दुनिया में दो मिलियन किलोमीटर की यात्रा की जा चुकी है।

इन परीक्षणों का उद्देश्य यह अनुभव करना है कि स्पेक्टर अलग-अलग जलवायु और अलग-अलग तापमान में कैसे ड्राइव और हैंडल करता है। यह रोल्स-रॉयस का अब तक का सबसे अधिक मांग वाला परीक्षण कार्यक्रम है, क्योंकि सब कुछ पूरी तरह से तैयार होने और ग्राहकों के हाथों में जाने के लिए तैयार होने से पहले इसे 2.5 मिलियन किलोमीटर पूरा करने की योजना है।

रोल्स-रॉयस छोटे से छोटे विवरण तक जाना चाहता था और 400 वर्षों के उपयोग के लिए स्पेक्टर का परीक्षण करना चाहता था।

विवरण ब्रांड के लिए सब कुछ हैं, और उदाहरण के लिए, 1,500 से अधिक घंटे कार के पुनर्योजी ब्रेकिंग को सम्मानित करने के लिए समर्पित हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यह सहजता से हो, लेकिन मौजूद है।

बर्फीले स्वीडन में -40 Cº पर परीक्षणों की यह विस्तृत बैटरी 2021 में शुरू हुई, लेकिन रोल्स-रॉयस के अधिकारी वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका में अत्यधिक गर्मी में स्पेक्टर का परीक्षण कर रहे हैं, जहाँ थर्मामीटर 40 Cº तक पहुँच रहे हैं और उससे अधिक हैं।

रोल्स-रॉयस द्वारा जारी प्रारंभिक आंकड़ों से पता चलता है कि स्पेक्टर में 577 एचपी का पावर आउटपुट और 900 एनएम का टार्क होगा, साथ ही 520 किमी तक की रेंज भी होगी।