देश

Xiaomi Mi 10 भारत में लॉन्च हो सकता है लेकिन यह OnePlus 8 से अधिक महंगा हो सकता है

Xiaomi Mi 10 को भारत आने के लिए तैयार किया गया है, आयात की कीमतें इसे वनप्लस फोन की तुलना में अधिक महंगा बना सकती हैं।

प्रकाश डाला गया
Xiaomi Mi 10 जल्द ही भारतीय बाजार में आने वाला है।
Mi 10 भारत में महंगा होगा क्योंकि Xiaomi को इसे बाहर से आयात करना होगा।
Mi 10 इस साल OnePlus 8 की तुलना में अधिक महंगा हो सकता है।

xiaomi ने कुछ 10 घंटे पहले चीन में Mi 10 का अनावरण किया था और इसके तुरंत बाद, Xiaomi VP मनु कुमार जैन ने घोषणा की कि Mi 10 जल्द ही भारतीय तटों पर पहुंच सकता है। Xiaomi इस साल अपने Mi सीरीज फोन के साथ प्रीमियम स्मार्टफोन स्पेस में उतरना चाहता है और हाई-एंड Mi मिक्स अल्फा कॉन्सेप्ट को दिखाने के बाद, Mi 10 को भारत के लिए Xiaomi के प्रमुख हत्यारे के रूप में व्यावसायिक रूप देने की उम्मीद है। हालाँकि, चीजें शायद वैसी नहीं हो सकती हैं जैसा कि Mi 10 के लिए अब तक हुआ है।

 

जल्द ही जब जैन ने Xiaomi Mi 10 पर अपनी पोस्ट बनाई, तो उसने एक और पोस्ट के साथ इसका पालन किया, जिसमें डिवाइस के निर्माण की प्रक्रिया के बारे में बात की गई थी। जैन ने अपने पोस्ट में कहा कि Mi 10 को विनिर्माण के लिए अत्याधुनिक सुविधाओं की आवश्यकता है और वर्तमान में भारत के पास ऐसी सुविधाएं नहीं हैं। इसलिए, अगर Xiaomi ने भारत में Mi 10 लॉन्च किया, तो इसे चीन से आयात करना होगा और इससे इसकी कीमत प्रभावित हो सकती है।

इसलिए, Xiaomi भारत में Mi 10 को चीन में अब तक की तुलना में अधिक कीमत पर बेच सकता है। Mi 10 पिछले साल के Mi 9 की तुलना में पहले से ही अधिक महंगा है और कीमतों में और बढ़ोतरी का मतलब है कि Mi 10 उसी कीमत खंड में समाप्त हो सकता है जैसा कि हाल ही में घोषित सैमसंग गैलेक्सी S20 सीरीज फोन में हुआ था। यह Xiaomi को ऐसे सेगमेंट में खेलने के लिए प्रेरित करेगा, जो पहले कभी नहीं था।

आखिरी बार Xiaomi ने एक प्रीमियम स्मार्टफोन 2017 में Mi Mix 2 को वापस किया था और यह प्रीमियम स्मार्टफोन में से एक नहीं था। Xiaomi की आखिरी Mi सीरीज फ्लैगशिप 2016 में Mi 5 थी और वह भी अच्छे नंबरों के साथ नहीं आ पाई थी। तब से Xiaomi ने लंबे समय तक अपनी Redmi श्रृंखला के साथ किफायती स्मार्टफोन सेगमेंट में खेला है।

इस साल, Xiaomi Mi श्रृंखला के साथ अपनी ब्रांड छवि को बढ़ाने की कोशिश कर रहा है और Mi 10 Xiaomi के लिए ऐसा करने का पहला तरीका हो सकता है। हालाँकि, Xiaomi को एक किफायती ब्रांड के रूप में माना जाता है जो सस्ते फोन बेचता है और भारत में Mi 10 श्रृंखला के साथ भी अपनी छवि को बदलने में कठिनाई हो सकती है।

Mi 10 एक आशाजनक फोन है जिसमें बहुत सारे फीचर्स हैं जो प्रीमियम स्मार्टफोन स्पेस में इसे विशिष्ट बनाते हैं। अपने 108-मेगापिक्सेल मुख्य कैमरे के साथ, Mi 10 DxOMark के अनुसार दुनिया का सबसे अच्छा स्मार्टफोन कैमरा बन जाता है। फोन को पावर देना एक स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट है जो 5G नेटवर्क को सपोर्ट करता है और यह UFS 3.0 स्टोरेज के साथ ही LPDDR5 टाइप रैम के साथ आता है। Mi 10 में 10W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग के साथ 30W फास्ट वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग सिस्टम दिया गया है।mi 10

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker