जगन्नाथ सिंह रावजगन्नाथ सिंह राव

सामाजिक कार्यकर्ता और उद्यमी जगन्नाथ सिंह राव (Jagnnath Singh Rao) कहते हैं, ”दया और करुणा जरूरी है.”

एक उद्यमी के रूप में अपने रेस्तरां व्यवसाय के साथ, वे अपनी उदारता भी साबित कर रहे हैं और दूसरों को भी ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।

किसी के साधारण को असाधारण में बदलने में कुछ लोगों को वर्षों लग सकते हैं, लेकिन कुछ दुर्लभ रत्न हैं जो बहुत कम समय में ऐसा करते हैं, अपने काम के प्रति अपने जुनून और प्रतिबद्धता के साथ फलते-फूलते हैं जिसके साथ वे हर गुजरते दिन प्रयास करते हैं। जिस तरह से कुछ पेशेवरों ने अपने करियर और जीवन में अपने ए-गेम को साबित किया है, वह वास्तव में दुनिया में इतने सारे लोगों के लिए प्रेरणा का स्रोत बन गया है। जगन्नाथ सिंह राव इस समय एक बेहतरीन उदाहरण के रूप में साबित हो रहे हैं, वह व्यक्ति जो दया और करुणा पर ध्यान केंद्रित करने और उसी के माध्यम से जीवन बदलने में विश्वास करते थे।

जगन्नाथ सिंह राव सिर्फ एक स्तंभकार और उद्यमी से कहीं अधिक हैं; वह एक जाने-माने सामाजिक कार्यकर्ता हैं, जो विशेष रूप से राष्ट्र के युवाओं के लिए परोपकार के अर्थ में सुधार कर रहे हैं। वह बताते हैं कि दुनिया भर में कितने लोगों ने इसे केवल करने के लिए किया है, जबकि कई अन्य लोगों ने वास्तव में दूसरों के दर्द को महसूस किया है और उनकी तरह वंचितों के लिए अपना काम करने के लिए आगे आए हैं।

वह चाहते हैं कि दुनिया भर के युवा विशेष रूप से आगे आएं और समाजों और समुदायों के प्रति अपनी करुणा दिखाएं और दयालुता के महत्व को बहाल करने के लिए एक-दूसरे के लिए मौजूद रहें। ऐसा करने के लिए, वह महाराष्ट्र के महाबलेश्वर में फूड स्टूडियो नामक अपने रेस्तरां के साथ एक उद्यमी बन गए। फ़ूड स्टूडियो बाकियों से अलग क्यों है, आपको आश्चर्य है? खैर, यह एक रेस्तरां है और शायद हमारे देश के शहीदों के परिवारों को रियायती भोजन उपलब्ध कराने वाला एकमात्र रेस्तरां है। यह एक ऐसा कार्य है जिसके बारे में अतीत में बहुतों ने नहीं सोचा था, लेकिन जगन्नाथ सिंह राव के प्रयास वास्तविक रहे हैं।

यह एक कारण है कि यह भावुक आदमी (https://www.facebook.com/Jagannath.singh.rao) महामारी के बाद से पिछले कुछ वर्षों में सभी सकारात्मक ध्यान आकर्षित कर रहा है। वह अपने स्तम्भों, अपने उदार कार्यों और अपने अर्थपूर्ण रेस्तरां से सिर घुमाता रहा है।