जॉब्स एवं करियर

Coal India Recruitment 2020 : 1326 रिक्तियों की घोषणा की coalindia.in ! इस तिथि तक आवेदन आमंत्रित

Coal India Recruitment: 1326 vacancies announced at coalindia.in!

Coal India Recruitment: 1326 vacancies announced at coalindia.in!

कोल इंडिया लिमिटेड ने प्रबंधन प्रशिक्षुओं के पद के लिए 1326 रिक्तियों की घोषणा करते हुए अधिसूचना जारी की है। कोल इंडिया लिमिटेड (CIL) भारत सरकार के अधीन महारत्न सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में से एक है और देश के पूरे कोयला उत्पादन का 83% से अधिक उत्पादन करती है।

ऑनलाइन पंजीकरण के लिए आवेदन की तिथि:  December 21, 2019 (From 10 AM)

शुल्क के साथ ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: January 19, 2020 (Till 11 PM)

कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन टेस्ट की टेंटेटिव तारीखें: February 27 & 28, 2020

ऑफिसियल pdf  ::  डाउनलोड करे

कोल इंडिया भर्ती 2019: शैक्षिक योग्यता, पात्रता मानदंड

खनन, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, सिविल, कोयला तैयारी, सिस्टम, सामग्री प्रबंधन विभागों में रिक्तियों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 60% अंकों के साथ इंजीनियरिंग के प्रासंगिक अनुशासन में BE / B.Tech/ B.Sc होना चाहिए। वित्त और लेखा विभाग में आवेदन करने वालों के पास  योग्यता प्राप्त सीए या आईसीडब्ल्यूए होना चाहिए।

कार्मिक और मानव संसाधन और विपणन और बिक्री के लिए आवेदन करने वालों के पास एमबीए या पीजी डिप्लोमा की डिग्री होनी चाहिए और सामुदायिक विकास में न्यूनतम 60% अंकों के साथ ग्रामीण / सामुदायिक / जनजातीय विकास में पीजी डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। हालांकि, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंडों के अनुसार छूट प्रदान की जाएगी।

कोल इंडिया लिमिटेड भर्ती 2020: आयु सीमा:

सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों की आयु 01.04.2020 तक 30 वर्ष के भीतर होनी चाहिए। ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) के लिए 3 साल की छूट और एससी / एसटी के लिए 5 साल की छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

CIL भर्ती 2020: परीक्षा का प्रकार

उम्मीदवारों को कंप्यूटर आधारित ऑनलाइन टेस्ट के लिए उपस्थित होना होगा, जो 3 घंटे का होगा, जिसमें प्रत्येक 100 अंक के दो पेपर (पेपर I और पेपर II) शामिल होंगे।

पेपर- I में जनरल नॉलेज, अवेयरनेस, रीजनिंग, न्यूमेरिकल एबिलिटी और जनरल इंग्लिश शामिल होंगे। जबकि पेपर- II में व्यावसायिक ज्ञान (अनुशासन संबंधी) शामिल होगा। प्रत्येक पेपर में 100 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे।

जिन लोगों को इन परीक्षाओं में शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, उन्हें 10 अंकों के व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना होगा, उसके बाद दस्तावेज़ सत्यापन (DV) और प्रारंभिक चिकित्सा परीक्षा (IME)।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker