फिल्मी खबरेंमनोरंजन

Love Aaj Kal -मूव रिव्यु 2020

कलाकार- कार्तिक आर्यन, सारा अली ख़ान, रणदीप हुड्डा, आरुषि शर्मा आदि।

प्यार एक ऐसा इमोशन है, जो दिलीप कुमार के जमाने से लेकर कार्तिक आर्यन तक, भले ही कितना कन्फ्यूजिंग क्यों ना हो, लेकिन वह हो ज़रूर जाता है। प्यार को हैंडल करने के तरीके जरूर जनरेशन के साथ साथ बदलते जाते हैं। लेकिन अंततः प्यार अपनी मंजिल पाना चाहता है।

दुनिया भर की सारी किताबें, कहानियां और फिल्में प्यार पाने और प्यार होने और प्यार खोने पर ही आधारित हैं। इम्तियाज अली की लव आज कल 2 भी यही बात कहती है। यही बात उन्होंने लव आज कल में भी कही थी, जो लव आज कल 2 में कह रहे हैं। फिल्म की कहानी दो स्तरों पर चलती है। 2020 की एक मॉडर्न लड़की है जोई (सारा अली खान)। उसकी ज़िंदगी का मकसद अपना करियर बनाना है, लेकिन इस बीच-बीच में मौज-मस्ती और ज़िंदगी जीने से भी उसे परहेज नहीं।

वह प्यार में नहीं पड़ना चाहती, उसके प्यार में पड़ जाता है वीर। वीर का मानना है कि प्यार चाहिए तो 100% चाहिए। वरना नहीं चाहिए। और इन दो अलग-अलग लोगों के बीच प्यार कैसे-कैसे रंग दिखाता है? दूसरे स्तर पर 1990 की लीना और रघु की कहानी है। वहां भी बेइंतहा प्यार है। लेकिन उस प्यार को खोने का चुभता एहसास भी है। एक पीढ़ी में प्यार को पाने और खोने में क्या-क्या गल्तियां कीं, उनका प्यार को टैकल करने का अंदाज कहां चूक गया। यही दोनों स्तरों की कहानियां लव आज कल 2 में साथ साथ चलती रहती हैं।

इम्तियाज अली भले ही सुलझे हुए डायरेक्टर हैं। मगर इस फिल्म के साथ वह खुद को सिर्फ दोहरा रहे हैं। फिल्म इंटरवल तक स्क्रीनप्ले लेवल पर थोड़ी कमजोर साबित होती है। वहीं, क्लाइमेक्स में आकर मन वांछित भाव जगाने में भी कम सफल होती है। अभिनय की बात करें तो कार्तिक आर्यन जिस तरह के फिल्मों के अभिनेता रहे हैं। उन सारी फिल्मों से यह फिल्म एकदम अलग है।

कार्तिक आर्यन ने इस फिल्म में साबित कर दिया कि किरदार चाहे कैसा भी हो वह उसे अपना बना लेंगे। अभिनेता के तौर पर यह कार्तिक के लिए बहुत बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित होगी। सारा अली खान रियल लाइफ़ में जिस तरह की हैं, जोई का किरदार बिल्कुल वैसा ही है। कुछ दृश्यों में वह कमाल करती नज़र आती हैं। रघु के किरदार में रणदीप हुड्डा प्रभावित करते हैं।

अगर यह कहें तो गलत नहीं होगा, लव आज कल 2 कोई महान फिल्म नहीं है। मगर एक बार जरूर देखी जा सकती है। फिल्म समझने के लिए थोड़ा दिमाग का इस्तेमाल ज़रूर करना पड़ेगा। अगर आपने लव आज 2 कल नहीं देखी है तो निश्चित तौर पर आपको एक अलग अनुभव जरूर हासिल होगा।

कलाकार- कार्तिक आर्यन, सारा अली ख़ान, रणदीप हुड्डा, आरुषि शर्मा आदि।

निर्देशक- इम्तियाज़ अली

निर्माता- दिनेश विजन, इम्तियाज़ अली।

वर्डिक्ट- *** (3 स्टार)

World Famous lover मूवी रिव्यु

 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker