Father's Day 2020 : फादर्स डे पर भेजे पापा को भेजें गूगल वर्चुअल कार्ड


https://g.co/doodle/ty278vj

नई दिल्ली: Father's Day 2020: आज का दिन पिताओं को समर्पित होता है. इस मौके को खास बनाने के लिए दुनिया भर में लोग अपने-अपने अंदाज में फादर्स डे सेलिब्रेट कर रहे हैं. इसी कड़ी में सर्च इंजन गूगल भी फादर्स डे मनाता नजर आ रहा है. फादर्स डे के उपलक्ष्य में गूगल ने दुनिया भर के पिताओं के लिए डूडल बनाया है. यह डूडल आपको उन पुरानी यादों में ले जाएगा जब आप घर के कुछ सामानों और रंगों के माध्यम से एक ग्रीटिंग कार्ड तैयार किया करते थे. Doodle आपको एक बार ऐसा ही एक कार्ड बनाने का मौका दे रहा है, बस फर्क ये है कि इस बार आप यह कार्ड डिजिटल बना सकते हैं. 


गूगल डूडल ने इस साल फादर्स डे पर आपको अपने पिता के लिए वर्चुअल कार्ड बनाने का विकल्प दे रहा है. जैसे ही आप डूडल पर क्लिक करेंगे वैसे ही आपको क्राफ्ट गूगल लेटर्स नजर आएंगे. आपको एक छोटा सा विंडो नजर आएगा जिसमें कार्ड बनाने के लिए बहुत सारे डिजाइन दिए गए हैं. आप कोई भी डिजाइन चुन कर इस खाली कार्ड पर प्लेस कर सकते हैं.एक बार कार्ड पूरा कर लेने के बाद आप सेंड के ऑप्शन पर क्लिक करके इसे ईमेल के जरिए या फिर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए अपनी मां को भेज सकते हैं. तो देर किस बात की. अभी बनाएं डूडल और पिता को बताएं कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं. 


बता दें कि 1909 में सोनोरा लुईश स्मार्ट डॉड (Sonora Louise Smart Dodd) नाम की लड़की ने पिता के नाम इस दिवस को मनाने की शुरुआत की थी. सोनोरा ने 1909 में मदर्स डे के बारे में सुना और उसे महसूस हुआ कि पिता के लिए ऐसा एक दिवस होना चाहिए. लिहाजा उसने एक याचिका दाखिल की. इसके लिए सोनोरा ने यूएस तक में कैंपेन किया और पहली बार साल 1910 में फादर्स डे मनाया गया.


0/Post a Comment/Comments

ad

ad