Goa Board HSSC Result 2020: गोवा बोर्ड ने आज 12वीं के नतीजे gbshse.info पर जारी किया



Goa Board HSSC Result 2020: 
गोवा बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एंड हायर सेकंडरी एजुकेशन (GBSHSE) की 12वीं कक्षा की परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवारों के लिए आवश्यक खबर है। गोवा बोर्ड 12वीं कक्षा के परिणाम को लेकर छात्रों का इंतजार अब समाप्त हो गया है। 12वीं के परिणाम आज, यानी कि 26 जून को शाम 5 बजे जारी कर दिए गये। छात्र अपना गोवा बोर्ड एचएसएससी रिजल्ट 2020 से बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट gbshse.info या gbshse.gov.in पर देख सकते हैं। 

इससे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी एक नोटिफिकेशन के मुताबिक छात्रों की रिजल्ट शीट ई-मेल के माध्यम से सभी संबंधित स्कूलों को 29 जून तक भेज दी जाएगी। जबकि छात्रों की मार्कशीट 7 जुलाई से स्कूलों में उपलब्ध हो जाएगी।

बता दें कि पूर्व में बोर्ड के अध्यक्ष रामकृष्ण सामंत ने बताया था कि हायर सेकंडरी स्कूल सर्टिफिकेट (HSSC) 12वीं परीक्षा के परिणाम की तिथि की घोषणा सोमवार (22 जून) या मंगलवार (23 जून) को कर दी जाएगी। लेकिन तय तिथि पर परिणामों की घोषणा से संबंधित जानकारी प्राप्त न होने से रिजल्ट को लेकर संशय की स्थिति बनी हुई थी। लेकिन परिणाम को लेकर अब स्थिति साफ हो गई है। बता दें कि गोवा बोर्ड 12वीं की परीक्षा फरवरी-मार्च 2020 में आयोजित की गई थी। वहीं, कोरोना वायरस के संक्रमण कारण लगे लॉकडाउन की वजह से दो पेपर की परीक्षा नहीं हो पाई थी। वहीं बचे हुए दो पेपर की परीक्षा 20 से 22 मई को संपन्न कराई गई थी।


ऐसे चेक करें रिजल्ट

गोवा बोर्ड ऑफ़ सेकेंडरी एंड हायर सेकंडरी एजुकेशन की 12वीं के रिजल्ट चेक करने के लिए छात्र बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट gbshse.info पर विजिट करें। होमपेज पर गोवा बोर्ड क्लास 12 रिजल्ट 2020 पर क्लिक करें। यहां एक नया पेज खुलेगा। छात्र अपना रोल नंबर डाल कर सबमिट करें। सबमिट करने के बाद रिजल्ट आपके सामने प्रदर्शित हो जाएगा। भविष्य में उपयोग के लिए रिजल्ट का प्रिंट निकाल कर सुरक्षित रख लें। वहीं, गोवा बोर्ड 12वीं के रिजल्ट को sms के जरिये भी चेक किया जा सकता है। रिजल्ट जारी होने के बाद मेसेज बॉक्स में RESULTGOA12 टाइप करने के बाद अपना रोल नंबर लिखे और इसे 56263 पर भेज दें। थोड़ी ही देर में आपका परिणाम मेसेज के जरिये प्राप्त हो जाएगा।

बता दें कि गोवा बोर्ड 12वीं के परिणाम जारी होने के बाद जो छात्र अपने मार्क्स से संतुष्ट नहीं हैं, वे पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन कर सकते हैं। ध्यान दें कि पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन सिर्फ सैद्धांतिक परीक्षा और एक्सटर्नल मार्क्स के लिए ही किया जा सकेगा। इंटर्नल व प्रैक्टिकल के लिए यह लागू नहीं होगा। गौरतलब है कि कोविड-19 (कोरोना वायरस) संक्रमण के मद्देनजर लगे देशव्यापी लॉकडाउन के कारण विभिन्न बोर्ड्स के परिणाम आने में देरी हुई है। इसी कड़ी में गोवा बोर्ड के परिणाम आने में भी विलम्ब हुआ है।

0/Post a Comment/Comments

ad

ad