Breaking News

World Cup 2019: शीर्ष पर रहने के लिए श्रीलंका के सामने चुनौती पेश करेगी टीम इंडिया

World Cup 2019: शीर्ष पर रहने के लिए श्रीलंका के सामने चुनौती पेश करेगी टीम इंडिया




World Cup 2019: Team India will fight against Sri Lanka in last league match

IND vs SL, Virat Kohli: भारत (India team) नजरें साथ ही इस मैच में जीत हासिल कर लीग दौर का अंत शीर्ष स्थान पर रहकर करने की होंगी. हालांकि इसके लिए उसे आज ही हो रहे ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका (AUS vs SA) मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket team) की हार की दुआ करनी होगी. ऑस्ट्रेलिया अभी 14 अंकों के साथ पहले स्थान पर है तो वहीं भारत 13 अंकों के साथ दूसरे.

 
हाईलाइट्स

  1. श्रीलंका को हराकर अंकातालिका में शीर्ष पर पहुंचना चाहेगा टीम इंडिया
  2. इसके लिए उसे दक्षिण अफ्रीका से ऑस्ट्रेलिया के हारने की करने होगी दुआ
  3. भारत का मध्य क्रम बन गया है उसकी कमजोर कड़ी
लीड्स:
IND vs SL: भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket team) शनिवार को यानी आज हेडिग्ले मैदान पर श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) का अपना अंतिम लीग मैच खेलेगी. भारत पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है जबकि श्रीलंका अंतिम-4 की रेस से बाहर हो चुकी है. ऐसे में इस मैच के परिणाम से अंतिम-4 पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, लेकिन आत्मविश्वास के हिसाब से भारत के लिए यह मुकाबला अहम है. इसके विपरीत श्रीलंका टीम जीत के साथ वर्ल्ड कप से विदाई लेने के मूड में है. भारत की नजरें साथ ही इस मैच में जीत हासिल कर लीग दौर का अंत शीर्ष स्थान पर रहकर करने की होंगी. हालांकि इसके लिए उसे आज ही हो रहे ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका (AUS vs SA) मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket team) की हार की दुआ करनी होगी. ऑस्ट्रेलिया अभी 14 अंकों के साथ पहले स्थान पर है तो वहीं भारत 13 अंकों के साथ दूसरे. 



मध्य क्रम की चिंता भी भारत के लिए बड़ी है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अगर विफल होते हैं तो टीम का संभलना मुश्किल हो जाता है. गेंदबाजी में एक बदलाव हो सकता है. पिछले मैच में टीम में शामिल किए गए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के स्थान पर हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को टीम में मौका दिया जा सकता है. विजय शंकर (Vijay Shankar) के स्थान पर टीम में मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को शमिल किया गया है. श्रीलंका के खिलाफ मयंक वनडे पदार्पण कर पाते हैं या नहीं यह देखना होगा. गेंदबाजी में अगर वैसे देखा जाए तो जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) अच्छा कर रहे हैं. युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने भी प्रभावित किया है. पिछले मैच में कुलदीप (Kuldeep Yadav) नहीं खेले थे. वह दोबारा टीम में शामिल किए जा सकते हैं इसकी संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता.
टीमें (संभावित): 



भारत: विराट कोहली (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, रोहित शर्मा और कुलदीप यादव.
श्रीलंका: दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), अविश्का फर्नांडो, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजय डी सिल्वा, इसुरु उदाना, मिलिंदा श्रीवर्दना, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, कुशल परेरा (विकेटकीपर), कुशल मेंडिस, जैफ्री वैंडरसे, लसिथ मलिंगा, सुरंगा लकमल और नुवान प्रदीप. 



loading...


कोई टिप्पणी नहीं