Breaking News

मारवाड़-गोड़वाड़ और मेवाड़ जुड़ेगा एडवेंचर व कल्चर सर्किट से, बेणेश्वर मेला व रणकपुर महोत्सव होंगे शामिल

मारवाड़-गोड़वाड़ और मेवाड़ जुड़ेगा एडवेंचर व कल्चर सर्किट से, बेणेश्वर मेला व रणकपुर महोत्सव होंगे शामिल

Pali News - rajasthan news marwar godwad and mewar will join the adventure and culture circuit beneshwar mela and ranakpur festival
यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया की ओर से मारवाड़-गोड़वाड़ व मेवाड़ को एडवेंचर व कल्चर सर्किट से जोड इसे विकसित करने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए 0रणकपुर महोत्सव व बेणेश्वर धाम को भी इसमें जोडऩे की पहल की जा रही है। वहीं इस बार कल्चर कार्यक्रम के तहत पुष्कर मेले को शामिल किया है। दरअसल, रविवार को यूथ हॉस्टल एसोसिएशन के दिल्ली स्टेट यूनियन चेयरमैन जेके श्रीवास्तव, राजस्थान के सचिव रतन सिंह भाटी, उपाध्यक्ष रेवत सिंह परिहार, हंसाराम, कोषाध्यक्ष नारायणलाल की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान उन्होंने बताया कि याही की ओर से इस बार कल्चर कार्यक्रम को जोडऩे की पहल की जा रही है। इसके लिए अभी तक केवल जैसलमेर में होने वाला मरू मेला था लेकिन इस बार पुष्कर मेले को भी शामिल किया गया है। इसके अलावा याही से जुड़े सदस्यों को राजस्थान के कल्चर से जोडऩे के लिए रणकपुर महोत्सव व बेणेश्वर धाम को भी जोडऩे की पहल की जा रही है। इससे पूर्व सिरोही एसोसिएशन के की ओर से पदाधिकारियों का माला व साफा पहनाकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर माउंट आबू सिरोही यूनिट के विवेक कोठारी, राजेंद्र सिंह देवडा, रंजी स्मिथ, अर्जुन सिंह राठौड, मुकेश परमार, विजय पटेल, दिनेश कुमार मौजूद थे। 

सिरोही. यूथ हाॅस्टल एसोसिएशन की ओर से आयोजित बैठक में मौजूद पदाधिकारी व स्थानीय सदस्य। 

अरावली-रणकपुर-कुंभलगढ़ ट्रैकिंग व ट्रेनिंग, रणकपुर से शुरू होगा एडवेंचर 30 अक्टूबर से लेकर 1 नवंबर तक 12वीं नेशनल अरावली रणकपुर कुंभलगढ़ ट्रेकिंग व ट्रेनिंग कार्यक्रम की शुरूआत की जा रही है। इसका आयोजन कुंभलगढ़ में किया जाएगा लेकिन बेस कैंप रणकपुर को बनाया गया है। इस दौरान इस पूरे क्षेत्र की ट्रेकिंग करवाई जाएगी। इसके तहत रणकपुर से एडवेंचर यात्रा शुरू होगी जो फुटादेवल, कुंभलगढ़, ठंडी बेरी, मुछाला महावीर जी से होते हुए रणकपुर आएंगे। इसके तहत एक दिन कुंभलगढ़ में साउंड व लाइट कार्यक्रम का भी आयोजन होगा। 

मारवाड़, मेवाड़ व गोडवाड़ को एडवेंचर सर्किट जोड़ने के लिए बनेगा हॉस्टल याही इसके माध्यम से मारवाड़, मेवाड़ व गोडवाड़ को एडवेंचर व कल्चर सर्किट से जोडऩे की तैयारी कर रहा है। हालांकि अभी यहां हॉस्टल नहीं है लेकिन इसके लिए जमीन तराशने के लिए सिरोही एसोसिएशन के स्थानीय पदाधिकारियों को निर्देश दिए है। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बताया कि हॉस्टल के लिए माउंट, सिरोही व पाली में रणकपुर के आस-पास जमीन देख रहे हैं। जहां भी पहले जमीन मिल जाएगी वहां हॉस्टल का निर्माण शुरू करवा दिया जाएगा। 



loading...


कोई टिप्पणी नहीं