Breaking News

जयपुर में 7 साल की बच्ची से रेप: शास्त्री नगर इलाके में धारा 144 लागू, 13 थाना इलाकों में इंटरनेट बंद

जयपुर में 7 साल की बच्ची से रेप: शास्त्री नगर इलाके में धारा 144 लागू, 13 थाना इलाकों में इंटरनेट बंद




जयपुर में 7 साल की बच्ची से रेप: शास्त्री नगर इलाके में धारा 144 लागू, 13 थाना इलाकों में इंटरनेट बंद
जयपुर। Jaipur Shastri Nagar minor girl Rape राजधानी जयपुर के शास्त्री नगर ( Shastri Nagar ) में 7 साल की मासूम बच्ची से बलात्कार मामला सामने आने के बाद क्षेत्र में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। भीड़ के उपद्रव के बाद प्रशासन ने हालात को देखते हुए शास्त्री नगर ( Shastri Nagar Rape Case ) सर्किल में धारा 144 लागू कर दी है। वहीं 13 थाना इलाकों में इंटरनेट बंद कर दिया है। सम्भागीय आयुक्त केसी वर्मा ने एक आदेश जारी कर जयपुर कमिश्नरेट के तहत 13 थाना क्षेत्र रामगंज, गलता गेट, माणक चौक, सुभाष चौक, ब्रह्ममपुरी, नाहरगढ़, कोतवाली, संजय सर्किल, शास्त्रीनगर, भट्टा बस्ती, लाल कोठी, आदर्श नगर व सदर थाना में इंटरनेट बंद कर दिया है। यह आदेश 2 जुलाई दोपहर 2 बजे से 3 जुलाई सुबह 10 बजे तक अस्थाई प्रतिबंध लागू रहेगी।



दो दर्जन से अधिक गाड़ियों के शीशे तोड़े
मामला सामने के आने के बाद लोगों ने आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग को लेकर सड़कों उतर गए है। हालात ये है कि उग्र भीड़ ने क्षेत्र में दो दर्जन से अधिक गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए। वहीं गाड़ियों के शीशे तोड़ने की घटना को लेकर पुलिस ने भी सख्त रुख अपनाने का इशारा दे दिया। इस शीशे तोड़ने की घटना का सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। पुलिस फुटेज निकाल बदमाशों को पकड़ने की कोशिश कर रही है। 
भारी पुलिस जाब्ता तैनात
वहीं, स्थिति को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस जाब्ता समेत कई थानों की पुलिस तैनात की गई है। साथ ही आरएसी ( RAC ) और एसटीएफ ( special task force ) की टुकड़ियां इलाके में तैनात की गई हैं। रेप के मामले में आक्रोशित प्रदर्शनकारी जहां आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। वहीं, वाहनों में तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ लोग भी प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।
पुलिस की अपील अफवाह पर ध्यान न दें
मामले में शहर में बार-बार तरह-तरह की अफवाह भी फैल रही है। सोशल मीडिया पर बच्ची के मरने की झूठी अफवाह भी वायरल की गई। इसके साथ ही क्षेत्र में कर्फ्यू की भी बार-बार अफवाह फैलाई जा रही है।



पुलिस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से लोगों से अपील की है कि 'बच्ची पूर्णतया सुरक्षित है और अनुभवी चिकित्सकों की निगरानी में है। दोषी की तलाश और गिरफ्तारी हेतु जयपुर पुलिस द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। कानून और व्यवस्था की स्थिति पूर्णतया नियंत्रण में है। कुछ असामाजिक तत्वों के द्वारा अफवाह फैलाने की कोशिश की जा रही है। कृपया इन अफवाहों पर विश्वास ना करें। अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्यवाही की जाएगी'। पत्रिका भी सभी से यह अपील करती है कि वे अफवाह फैलाने से बचे। साथ ही ऐसी कोई भी गलत खबर वायरल न करें। जिससे माहौल खराब हो सकता है।




बच्ची की कुशलक्षेम लेने पहुंचे 
मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ( pratap singh khachariyawas ) ने जेकेलोन अस्पताल में मुलाकात की। उन्होंने कहा कि बच्ची पूरी तरह स्वस्थ है। वहीं अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस जंगा श्रीनिवास, महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष सुमन शर्मा ( Suman Sharma ) भी अस्पताल पहुंचीं। सुमन शर्मा ने कहा मुख्यमंत्री राज्य के बाहर दौरे कर रहे हैं, राजधानी में मासूम बच्चियां सुरक्षित नहीं है।
यह है मामला ( Minor Rape Case Shastri Nagar )
शास्त्री नगर इलाके में सोमवार शाम को 7 वर्षीय मासूम के साथ को बाइक पर एक युवक उठा ले गय। बाइक से आया दरिंदा घर के बाहर से बच्ची को उठा ले गया। उससे कहा कि वह उसके पापा का दोस्त है। आरोपी उसे अमानीशाह नाले में ले गया और ज्यादती की। करीब दो घंटे बाद घर के बाहर छोड़ गया।



loading...



कोई टिप्पणी नहीं