submit your Url to cotid.org tto improve marketing This site is listed under Internet Directory बारिश के कारण न्यूजीलैंड अपनी पारी पूरी नहीं कर पाया तो भारत को 46 ओवर में 237 रन बनाने होंगे - THANKS INDIA NEWS

Breaking News

बारिश के कारण न्यूजीलैंड अपनी पारी पूरी नहीं कर पाया तो भारत को 46 ओवर में 237 रन बनाने होंगे

बारिश के कारण न्यूजीलैंड अपनी पारी पूरी नहीं कर पाया तो भारत को 46 ओवर में 237 रन बनाने होंगे

    चहल को मैच में पहली सफलता मिली।
खेल डेस्क. मैनचेस्टर में भारत-न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल बारिश के कारण रोक दिया गया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में 5 विकेट पर 211 रन बना लिए हैं। अगर बारिश 2 घंटे से भी ज्यादा समय तक होती है और न्यूजीलैंड की पारी पूरी नहीं हो पाती है तो भारत को 46 ओवर में 237 रन का लक्ष्य मिल सकता है। अगर 46 ओवर का खेल भी नहीं हो पाता है तो डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर भारत को 20 ओवर में 148 रन का टारगेट मिलेगा। ज्यादा बारिश के कारण पूरा मैच धुलता है तो रिजर्व डे यानी बुधवार को मुकाबला वहीं से शुरू होगा, जहां आज रुका है।
अभी रॉस टेलर और टॉम लाथम नाबाद हैं। टेलर ने करियर का 50वां अर्धशतक लगाया। इससे पहले केन विलियम्सन 67 रन बनाकर चहल की गेंद पर जडेजा को कैच थमा बैठे। विलियम्सन ने टेलर के साथ तीसरे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी की।
डकवर्थ लुईस के आधार पर ये बन रहे हैं समीकरण 
कितने ओवर का खेलसंभावित लक्ष्य
46237
40223
35209
30192
25172
20148
विलियम्सन न्यूजीलैंड के लिए एक वर्ल्ड में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
विलियम्सन एक वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। उनके इस वर्ल्ड कप में 548 रन हो गए। उन्होंने गुप्टिल का रिकॉर्ड तोड़ा। गुप्टिल ने 2015 में 547 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड के दो बल्लेबाज ही अब तक एक वर्ल्ड कप में 500+ रन बनाने में सफल रहे। विलियम्सन इस वर्ल्ड कप में अपने 500+ रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा (647 रन) के नाम सबसे ज्यादा रन हैं।
बल्लेबाजरनवर्ल्डकप
केन विलियम्सन5482019
मार्टिन गुप्टिल5472015
स्कॉट स्टायरिस4992007
मार्टिन क्रो4561992
स्टीफेन फ्लेमिंग3532007

विलियम्सन ने निकोलस के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की
रवींद्र जडेजा ने हेनरी निकोलस को आउट कर न्यूजीलैंड को दूसरा झटका दिया। निकोलस 28 रन बनाकर बोल्ड हो गए। उन्होंने विलियम्सन के साथ दूसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की। जसप्रीत बुमराह ने चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर मार्टिन गुप्टिल को पवेलियन भेज दिया। गुप्टिल सिर्फ एक ही रन बना सके। विराट कोहली ने उनका कैच लिया। जडेजा ने 10 ओवर में 34 रन दिए। जेम्स नीशम 12 रन बनाकर हार्दिक पंड्या की गेंद पर आउट हुए। कॉलिन डी ग्रैंडहोम (16) को भुवनेश्वर ने आउट किया।
न्यूजीलैंड का इस वर्ल्ड कप में पावरप्ले में सबसे कम रन
बुमराह ने इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 9 मेडन ओवर फेंके हैं। इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर ने 8 और ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस ने 6 मेडन ओवर डाले हैं। न्यूजीलैंड ने पहले पावर प्ले में एक विकेट खोकर 27 रन बनाए। इस वर्ल्ड कप में किसी भी टीम का यह पावर प्ले के दौरान सबसे कम स्कोर है।
भारत ने पहली ही गेंद पर रिव्यू गंवाया
इससे पहले भारत ने पहली ही गेंद पर रिव्यू गंवा दिया। भुवनेश्वर कुमार ने गुप्टिल के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की अपील की, लेकिन गेंद लेग स्टंप से बाहर जा रही थी। थर्ड अंपायर ने गुप्टिल को नॉटआउट करार दिया। शुरुआती दो ओवर में न्यूजीलैंड की टीम खाता भी नहीं खोल सकी थी।
कुलदीप की जगह चहल टीम में
भारत ने टीम में एक बदलाव करते हुए कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल को टीम में लिया। भारतीय टीम में मोहम्मद शमी को भी जगह नहीं मिली। न्यूजीलैंड ने भी टीम में एक बदलाव किया। टिम साउदी की जगह लॉकी फर्गुसन को टीम में शामिल किया।
दोनों टीमें
भारत : लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।
न्यूजीलैंड : मार्टिन गुप्टिल, हेनरी निकोलस, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, लॉकी फर्गुसन, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट।
ओल्ड ट्रैफर्ड के ऊपर से मैच के दौरान कोई विमान नहीं उड़ेगा
वर्ल्ड कप में सुरक्षा में चूक की दो घटनाओं के बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को पत्र लिखकर कहा कि ओल्ड ट्रैफर्ड के ऊपर से मैच के दौरान कोई विमान नहीं उड़ेगा। पूरे मैच के दौरान यह नो फ्लाई जोन रहेगा।
सुरक्षा का क्या मामला है?
शनिवार को भारत और श्रीलंका मैच के दौरान मैदान के ऊपर प्लेन से बांधकर भारत विरोधी बैनर लहराए गए। इस पर अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से शिकायत की थी। इससे पहले 29 जून को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के मुकाबले के बीच मैदान के ऊपर से गुजरे एक निजी विमान से बैनर दिखाया गया, जिसमें जस्टिस फॉर बलूचिस्तान का मैसेज लिखा था। इससे नाराज पाक फैन्स ने अफगान दर्शकों से मारपीट भी की थी।

कोई टिप्पणी नहीं