submit your Url to cotid.org tto improve marketing This site is listed under Internet Directory न्यूजीलैंड ने 241 रन बनाये , इंग्लैंड को जितने के लिए बनाने होंगे 243 - THANKS INDIA NEWS

Breaking News

न्यूजीलैंड ने 241 रन बनाये , इंग्लैंड को जितने के लिए बनाने होंगे 243

न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 242 रन का लक्ष्य दिया, प्लंकेट-वोक्स ने 3-3 विकेट लिए

  • न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 241 रन बनाए
  • निकोलस का वर्ल्ड कप में पहला अर्धशतक, 55 रन बनाकर आउट हुए
  • विलियम्सन-निकोलस ने दूसरे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की
वर्ल्ड कप के फाइनल में रविवार को लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 242 रन का लक्ष्य दिया। टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 241 रन बनाए। उसके लिए हेनरी निकोलस ने 55 और टॉम लाथम ने 47 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के लिए लियम प्लंकेट और क्रिस वोक्स ने 3-3 विकेट लिए। निकोलस ने वर्ल्ड कप में अपना पहला और करियर का 9वां अर्धशतक लगाया।
केन विलियम्सन 30 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें लियम प्लंकेट ने विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच कराया। विलियम्सन ने निकोलस के साथ दूसरे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की। रॉस टेलर 15 रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। जेम्स नीशम 19 रन बनाकर प्लंकेट की गेंद पर जो रूट को कैच थमा बैठे। कॉलिन डी ग्रैंडहोम 16 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट हुए।
गुप्टिल लगातार 9वीं पारी में अर्धशतक नहीं लगा सके
न्यूजीलैंड ने पहला विकेट मार्टिन गुप्टिल (19 रन) का खोया। उन्हें क्रिस वोक्स ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। गुप्टिल लगातार 9वीं पारी में अर्धशतक लगाने में नाकाम रहे। उन्होंने पिछला अर्धशतक श्रीलंका के खिलाफ इसी वर्ल्ड कप में लगाया था।






कल रात में बारिश के कारण टॉस में 15 मिनट की देरी हुई
इससे पहले दोनों टीमों ने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया। कल रात हुई बारिश के कारण टॉस में 15 मिनट की देरी हुई। मैच दोपहर 03:00 बजे की जगह दोपहर 03:15 बजे शुरू हुआ।
दोनों टीमें
इंग्लैंड : इयॉन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, लियम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद, मार्क वुड।
न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, हेनरी निकोलस, रॉस टेलर, जेम्स नीशम, टॉम लाथम (विकेटकीपर), कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्गुसन।
इस वर्ल्ड कप में लॉर्ड्स पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम हर बार जीती
कौन जीताकिसके खिलाफजीत का अंतर
पाकिस्तानदक्षिण अफ्रीका49 रन
ऑस्ट्रेलियाइंग्लैंड65 रन
ऑस्ट्रेलियान्यूजीलैंड86 रन
पाकिस्तानबांग्लादेश94 रन




इंग्लैंड को 1992 के फाइनल में पाकिस्तान ने हराया था
इंग्लैंड की टीम 27 साल बाद फाइनल में पहुंच गई। वह पिछली बार 1992 में खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ हार गई थी। इंग्लैंड का यह चौथा फाइनल है। 1992 के अलावा वह 1987 में ऑस्ट्रेलिया और 1979 में वेस्टइंडीज के खिलाफ हार गया था। दूसरी ओर न्यूजीलैंड की टीम दूसरी बार फाइनल खेलेगी। पिछली बार 2015 में उसे ऑस्ट्रेलिया ने हराया था।
हैरी केन ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं दीं
इंग्लैंड फुटबॉल टीम के कप्तान हैरी केन ने क्रिकेट टीम को फाइनल के लिए शुभकामनाएं दीं। वहीं, पिछले वर्ल्ड कप में फाइनल खेलने वाले न्यूजीलैंड के ग्रांट इलियट ने टीम को निर्भीक होकर खेलने के लिए कहा।





loading...


कोई टिप्पणी नहीं