submit your Url to cotid.org tto improve marketing This site is listed under Internet Directory RSS मानहानि केसः मुंबई कोर्ट पहुंचे राहुल, इस महीने 4 और मामलों में पेशी - THANKS INDIA NEWS

Breaking News

RSS मानहानि केसः मुंबई कोर्ट पहुंचे राहुल, इस महीने 4 और मामलों में पेशी

RSS मानहानि केसः मुंबई कोर्ट पहुंचे राहुल, इस महीने 4 और मामलों में पेशी





हाइलाइट्स
  1. बीजेपी-संघ के खिलाफ दिए बयानों के लिए कई कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि केस
  2. राहुल गांधी को 5 अलग-अलग कोर्ट में मानहानि मामलों में जुलाई में पेशी की तारीख है
  3. राहुल के खिलाफ मुंबई, पटना, अहमदाबाद, सूरत में मानहानि के कई केस दायर किए गए हैं
  4. लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान राहुल ने बीजेपी-आरएसएस के खिलाफ जमकर जुबानी तंज चलाए



कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ चुके राहुल गांधी के लिए जुलाई का महीना कोर्ट केस में पेशी के लिहाज से बहुत व्यस्त रहनेवाला है। राहुल गांधी के खिलाफ 5 अलग-अलग कोर्ट में मानहानि केस दायर हैं और उनमें उनकी पेशी है।

नई दिल्ली 
कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके राहुल गांधी को इस महीने एक के बाद एक कई अदालतों के चक्कर लगाने होंगे। चुनाव के दौरान आरएसएस के खिलाफ दिए अपने बयानों का बचाव करने के लिए राहुल गुरुवार सुबह मुंबई के शिवड़ी कोर्ट में पहुंचे। राहुल को इस महीने इसके अलावा 4 और मामलों में देश के अलग-अलग कोर्ट में पेश होना है। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान राहुल ने बीजेपी और आरएसएस के खिलाफ जमकर हमला बोला था। उनके खिलाफ इन बयानों को लेकर कई केस दर्ज कराए गए। 

मुंबई में राहुल के केस की सुनवाई 
सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या को बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा से जोड़ने संबंधी बयान देने पर एक राहुल गांधी और सीपीएम नेता सीताराम येचुरी के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज किया गया था। गुरुवार को राहुल इसी केस की सुनवाई के लिए शिवड़ी अदालत में पेश हुए। आरएसएस कार्यकर्ता विवेक चंपानेरकर ने गौरी लंकेश की हत्या को आरएसएस से जोड़े जाने पर राहुल गांधी और येचुरी के खिलाफ सिविल मानहानि का मुकदमा दायर किया था। विवेक चंपानेरकर की याचिका में सिविल मानहानि की क्षतिपूर्ति के तौर पर दोनों नेताओं से एक रुपये की मांग की गई थी। इस बाबत चंपानेरकर ने दावा किया था कि दोनों नेताओं ने लंकेश की हत्या से जोड़कर आरएसएस को बदनाम किया है। 




6 जुलाई को पटना के कोर्ट में पेशी 
राहुल गांधी की अगली पेशी पटना हाई कोर्ट में 6 जुलाई को है। बिहार के डेप्युटी सीएम सुशील कुमार मोदी ने राहुल के खिलाफ मानहानि केस दायर किया है। मोदी ने यह मानहानि केस पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष के 'सभी चोरों का नाम मोदी होता है' संबंधी बयान के खिलाफ दायर किया है। 

गुजरात के कई कोर्ट में राहुल के खिलाफ केस दायर 
राहुल गांधी के खिलाफ केस देश के अलग-अलग कोर्ट में दायर हैं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को 'हत्या आरोपी पार्टी प्रेजिडेंट' वाले उनके बयान पर अहमदाबाद की एक अदालत में 9 जुलाई को उनकी पेशी है। इसके अलावा, 12 जुलाई को राहुल की गुजरात के एक और कोर्ट में आपराधिक मानहानि केस में पेशी है। अहमदाबाद जिला को-ऑपरेरिटव बैंक के चेयरमैन ने उनके खिलाफ केस दर्ज किया है। 24 जुलाई को राहुल की पेशी सूरत के एक कोर्ट में होगी। राहुल के 'सारे मोदी चोर हैं' वाले बयान के खिलाफ सूरत की कोर्ट में राहुल गांधी के खिलाफ केस दायर किया गया है। 




loading...


कोई टिप्पणी नहीं