Breaking News

सादड़ी/ स्थानीय समस्याओं को लेकर भडक़े यहां लोग


सादड़ी / स्थानीय समस्याओं को लेकर भडक़े यहां लोग

सादड़ी। समय पर शुद्ध पेयजल, अपर्याप्त बिजली, सफाई का अभाव, बेसहारा मवेशी की स्थायी रोकथाम एवं रोड लाइट्स की मांग को लेकर शुक्रवार को जनप्रतिनिधियों के नेतृत्व में सैकड़ो ग्रामीणों ने जिले की सादड़ी नगर पालिका कार्यालय के बाहर धरना देकर प्रदर्शन किया। देसूरी उपखण्ड़ अधिकारी रवि विजय के निर्देश से मौके पर आए जलदाय, डिस्कॉम व पालिका प्रभारी अधिकारियों ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुना और व्यवस्थित सुविधा मुहैया कराने का भरोसा दिलाया। ग्रामीणों ने विभागाधिकारियों को हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन भी सौंपा। मजदूर वर्ग महिलाओं ने पेयजल वितरण का समय निर्धारण करने का आग्रह किया।
पालिका व पटवार भवन के बाहर पार्षद मांगीलाल गहलोत, पार्षद लक्ष्मी शर्मा, पार्षद सोहनलाल प्रजापत, पार्षद मानाराम जाट, भाजयुमो अध्यक्ष गोविन्द मीणा, पूर्व पालिका उपाध्यक्ष सुरेशपुरी गोस्वामी, भीमाराम चौधरी, महामन्त्री मांगीलाल सगरवंशी, थानाराम मीणा, कैलाश माली, भावेश देवासी, प्रफुल्ल राव, पन्नालाल गहलोत, विमल त्रिवेदी, पप्पूराम परमार, राजू वैष्णव, पुखराज रायका, चम्पालाल जोगमदास वैष्णव के सान्निध्य में सैकड़ो ग्रामीण एकत्रित हुए। जिन्होने करीब दो घण्टे तक शन्तिपूर्ण ढंग से धरना देकर अधिकारियों का इन्तजार किया। किसी को नहीं आते देख ग्रामीणों में आक्रोश फैला। ग्रामीणों ने देसूरी एसडीएम को इससे अवगत करवाया। जिनके निर्देश पर राजस्व निरीक्षक गोविन्दसिंह चम्पावत, डिस्कॉम एईएन सीआर. चौधरी, कनिष्ठ अभियन्ता तौकीर हुसैन, जलदाय विभाग के जेईएन पवन शर्मा, पालिका से राजस्व निरीक्षक राजल राव, मगराज चौधरी व परबतसिंह राठौड़ धरना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से वार्ता की।
नर्बदादेबी, पुष्पादेवी, पवन, सुगनो, मदन, अमियादेवी, दुर्गा, उमा, दाकूबाई, कान्ताबाई ने जलदाय विभागाधिकारी को घेर लिया। उन पर गन्दा व बदबूदार पानी अव्यवस्थित ढंग से वितरण करने का आरोप लगाया। महिलाओं ने कहा कि जल वितरण का कोई निश्चित समय सारिणी नहीं है। ऐसी अव्यवस्था पर मजदूर वर्ग की महिलाएं मजदूरी पर जाएं या घर पर पानी के इन्तजार में बैठी रहें। अधिकारियों ने शीघ्र ही शिकायतों का निस्तारण कर अव्यवस्था पर दोषी कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिलाया। डिस्कॉम एईएन ने नवीनीकरण कार्य शीघ्र पूर्ण कराने एवं भविष्य में ऐसी असुविधा नहीं होने का भरोसा दिलाया। हालांकि धरना प्रदर्शन के बाद भी शुक्रवार को दिनभर व्यवस्था में सुधार नहीं हो पाया। पालिका प्रभारी राजल राव, मगराज चौधरी व परबतसिंह ने अपनी जिम्मेवारी अनुरूप सुव्यवस्थित साफ-सफाई, रोड लाइट्स की पुख्ता व्यवस्था एवं बेसहारा मवेशियों की शीघ्र धरपकड़ का भरोसा दिलाया।
ग्रामीणों ने कई वार्डों में एकान्तरे की बजाय रोज एवं कई मोहल्लों में पेयजलापूर्ति नहीं करने की शिकायत बताई। गांव में रह-रह कर गुल होती बिजली पर जोरदार माहौल गर्माया तो किसानों की परेशानी बने आवारा जानवर पर अकुंश लगाने में पालिका कार्मिकों पर आरोप प्रत्यारोप लगाए। इस अवसर पर पालिका के सभी वार्डो से जनप्रतिनिधि एवं सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।