Breaking News

कांग्रेस / राहुल ने कहा- भाजपा को लोकसभा में वॉकओवर नहीं देंगे, शेर की तरह संविधान की रक्षा करेंगे


  • राहुल ने कहा- ब्रिटिश काल में भी कांग्रेस को किसी ने समर्थन नहीं दिया, लेकिन हम तब भी लड़े और जीते थे
  • सोनिया संसदीय दल की नेता चुनी गईं, कहा- हार से ही सबक सीखने की आवश्यकता
नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि हम भाजपा को लोकसभा में वॉकओवर नहीं देंगे। राहुल ने ट्वीट किया कि हम शेरों की तरह साथ मिलकर काम करेंगे और देश के संविधान, संस्थानों की रक्षा करेंगे। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा विपक्षी दल होने के नाते हम अपना कर्तव्य निर्भीकता से निभाएंगे। है।
इससे पहले राहुल गांधी ने पार्टी मुख्यालय में सांसदों, राज्यसभा सदस्यों और महासचिवों की बैठक को भी संबोधित किया। रणदीप सुरजेवाला के मुताबिक, राहुल ने कहा कि हर कांग्रेस कार्यकर्ता यह बात याद रखे कि वह संविधान के लिए लड़ रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि देश के हर व्यक्ति भले ही वह किसी भी रंग का हो या किसी भी धर्म को मानता हो, कांग्रेसी उसके लिए लड़ रहा है। राहुल ने मतदाताओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं का शुक्रिया भी अदा किया।
हम दोबारा जीतकर दिखाएंगे- राहुल
राहुल ने कार्यकर्ताओं से कहा- देश में कोई भी संस्थान आपका समर्थन नहीं करेगा। एक भी व्यक्ति आपका समर्थन नहीं करने वाला। यह ब्रिटिश काल जैसा है, जब एक भी संस्थान कांग्रेस को समर्थन नहीं देता था। पार्टी तब भी लड़ी थी और जीती थी। हम यह दोबारा करके दिखाएंगे।

राहुल ने सोनिया को बधाई दी
राहुल ने ट्वीट कर सोनिया गांधी को बधाई दी। उन्होंने कहा- कांग्रेस संसदीय दल का नेता चुने जाने पर श्रीमती सोनिया गांधी को बधाई। उनके नेतृत्व में कांग्रेस मजबूत और प्रभावी विपक्षी दल के तौर पर खुद को साबित करेगी। हम संविधान की रक्षा के लिए लड़ाई लड़ेंगे।
सोनिया ने कहा- अभूतपूर्व संकट का समय, पर इसी में अवसर भी
सोनिया गांधी शनिवार को कांग्रेस संसदीय दल की नेता चुनी गईं। उन्होंने बैठक को संबोधित करते हुए सोनिया ने कहा, ''यह हमारे लिए अभूतपूर्व संकट का समय है लेकिन इसमें ही अभूतपूर्व अवसर भी निहित हैं। अब यह हमारे ऊपर निर्भर है कि हम इसे कितनी विनम्रता और आत्मविश्वास से लेते हैं। हार से सही सबक सीखने की आवश्यकता है।''