Breaking News

रोहित ने 140 रन बनाए, कोहली का अर्धशतक, पाकिस्तान को 337 रन का लक्ष्य दिया


पाकिस्तान को 337 रन का लक्ष्य दिया; रोहित ने 140 रन बनाए, कोहली का अर्धशतक

  1. वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरी बार भारत का स्कोर 300 के पार
  2. 2015 के वर्ल्ड कप में एडिलेड ग्राउंड पर भारत ने पाक के खिलाफ 300 रन बनाए थे
  3. रोहित पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दो शतक लगाने वाले पहले भारतीय, पिछले साल दुबई में 111 रन बनाए थे
  4. रोहित-राहुल ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की, रोहित ने लगातार 5वें मैच में 50+ स्कोर बनाया
खेल डेस्क.  वर्ल्ड कप के 22वें मैच पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने पाकिस्तान को 337 रनों का लक्ष्य दिया। रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। रोहित ने 140 और राहुल ने 57 रन बनाए। कप्तान विराट कोहली ने 77 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की ओर से मो. आमिर सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 3 विकेट लिए।
इससे पहले भारत की ओपनिंग साझेदारी वहाब रियाज ने तोड़ी। उन्होंने वर्ल्ड कप में अपना पहला अर्धशतक लगाने वाले केएल राहुल (57 रन) को पवेलियन भेजा। रोहित-राहुल ने पहले विकेट के लिए 136 रन की साझेदारी की। हार्दिक पंड्या 26 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मोहम्मद आमिर ने बाबर आजम के हाथों कैच कराया। महेंद्र सिंह धोनी सिर्फ एक रन बनाकर आमिर की गेंद पर आउट हो गए। केदार जाधव नौ और विजय शंकर 15 रन बनाकर नाबाद रहे।
रोहित का पाक के खिलाफ लगातार दूसरा शतक
रोहित ने लगातार पांचवें मैच में 50+ स्कोर बनाया। इस वर्ल्ड कप में उनका यह दूसरा अर्धशतक है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक भी लगाया था। वे पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले दूसरे भारतीय हैं। उनसे पहले पिछले वर्ल्ड कप में विराट कोहली ने 107 रन बनाए थे। रोहित पाकिस्तान के खिलाफ लगातार दो शतक लगाने वाले पहले भारतीय बन गए। उन्होंने पिछले साल दुबई में 111 रन की पारी खेली थी।
रोहित की पिछली पांच पारियां
रनकिसके खिलाफमैदान
95ऑस्ट्रेलियामोहाली
56ऑस्ट्रेलियादिल्ली
122*दक्षिण अफ्रीकासाउथैम्पटन
57ऑस्ट्रेलियाओवल
140पाकिस्तानमैनचेस्टर
आमिर दो बार पिच पर विकेट के सामने आए
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने पहला ओवर मेडन किया। अंपायर ने आमिर के फॉलोथ्रू को लेकर दो बार वॉर्निंग दी। गेंद फेंकने के बाद वे विकेट के डेंजर एरिया में जा रहे थे। बहाव रियाज को भी विकेट के सामने दौड़ने के लिए दो वार्निंग मिली।
आमिर
पाकिस्तानी टीम में शादाब-इमाद की वापसी
पाकिस्तान ने दो बदलाव किए। दो स्पिनर शादाब खान और इमाद वसीम को शामिल किया गया है। टीम इंडिया ने शिखर धवन की जगह ऑलराउंडर विजय शंकर को मौका दिया है।
दोनों टीमें 
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।
पाकिस्तान: सरफराज अहमद (पाकिस्तान), इमाम उल हक, फख्र जमां, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर।
इमरान की सरफराज को सलाह- हार का डर मन से निकाल दें 
भारत के खिलाफ मैच को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाक क्रिकेट टीम को सलाह दी। उन्होंने कप्तान सरफराज से कहा कि हार का डर मन से निकाल दें। उन्होंने कहा कि टीम अगर टॉस जीते तो बल्लेबाजी का फैसला करे। हालांकि, सरफराज ने इसके उलट गेंदबाजी का फैसला किया।
इंग्लैंड में दोनों टीमें 2 साल बाद आमने-सामने
इंग्लैंड में दोनों टीमें दो साल बाद एक-दूसरे के खिलाफ कोई मैच खेल रही है। पिछली बार चैम्पियंस ट्रॉ़फी के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को 180 रन से हरा दिया था। टीम इंडिया इस मैच में उस हार का भी बदला लेना चाहेगी। विराट कोहली वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ टीम की कमान संभालने वाले चौथे कप्तान होंगे। उनसे पहले मोहम्मद अजरुद्दीन, सौरव गांगुली और महेंद्र सिंह धोनी ने हर बार टीम को जीत दिलाई थी।