submit your Url to cotid.org tto improve marketing This site is listed under Internet Directory विश्व कप 2019: ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 48 रनों से हराया - THANKS INDIA NEWS

Breaking News

विश्व कप 2019: ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 48 रनों से हराया




विश्व कप 2019: ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 48 रनों से हराया
क्रिकेट विश्वकप 2019 में गुरुवार को हुए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 48 रनों से हरा कर शानदार जीत हासिल की.

नॉटिंगहैम के ट्रेंट ब्रिज में हुए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला किया.
टीम के लिए सबसे पहले मैदान में उतरे ऐरॉन फिंच और डेविड वार्नर. पहले ओवर में ही चौका जड़ कर फिंच ने ये इशारा कर दिया कि वो जीतने के इरादे से पिच पर उतरे हैं.
इसके बाद धीमी शुरुआत कर रहे वार्नर ने भी दूसरे ओवर में मुस्तफ़िज़ुर रहमान की गेंद को बाउंड्री की तरफ भेज दिया.

दोनों की शानदार साझेदारी 20.5 ओवरों तक चली जिसके बाद फिंच के विकेट के साथ बांग्लादेश को पहली सफलता मिली. लेकिन अब तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 121 तक पहुंच चुका था.

इसके बाद वार्नर का साथ देने के लिए मैदान पर उतरे उस्मान ख़्वाज़ा जिन्होंने बखूबी उनका साथ भी दिया. 44.2 ओवरों तक चली पार्टनरशिप में दोनों ने मिल कर टीम के स्कोर को 309 तक पहुंचा दिया.

सबसे अधिक 166 रन बनाए डेविड वार्नर ने. 147 गेंदों में कुल पांच छक्कों और 14 चौकों की मदद से वार्नर ने 166 रन बनाए लेकिन सौम्य सरकार की गेंद पर वो कैच दे बैठे.

उनके बाद सबसे अधिक उस्मान ख़्वाज़ा ने 89 और कप्तान ऐरॉन फिंच ने 53 रन बनाए.
मैच ख़त्म होने तक टीम 381 रन बना चुकी थी और उसके चार खिलाड़ी मैदान में उतरे ही नहीं थे. प्लेयर ऑफ़ द मैच का ख़िताब डेविड वार्नर को दिया गया.


बांग्लादेश के लिए पहला ओवर धीमा ही रहा. मैदान पर उतरे तमीम इक़बाल और सौम्य सरकार ने बिना जल्दबाज़ी किए पहले खेल को समझा और दूसरे ही ओवर में तमीम ने चौका लगा कर साबित कर दिया कि वो बड़े स्कोर का पीछा करने के लिए तैयार हैं.

इसके बाद मैच में तब तेज़ी आती दिखाई दी जब सौम्य सरकार ने तीसरे ओवर में लगातार दो चौके लगाए.
लेकिन ऑस्ट्रेलिया को इसके तुरंत बाद सफलता मिली और सौम्य सरकार का विकेट पैट कमिन्स ने चटका लिया. वो रन आउट हुए.
विकेट खोने के बाद बांग्लादेश ने सावधानी से खेलना शुरु किया. शकेब अल हसन के रूप में जब टीम का दूसरा विकेट तब 18 ओवर पूरे हो गए थे और टीम 105 रन पूरे कर चुकी थी. शकेब की जगह मुश्फिकुर रहीम मैदान में उतरे जिन्होंने तमीम इक़बाल का अच्छा साथ दिया.


इसके बाद बांग्लेदेश ने तमीम का, फिर लिटन दास का विकेट भी खोया. उनके बाद आए महमूदुल्ला सावधानी से खेलते हुए 45 ओवरों तक मैदान पर बने रहे.


पचास ओवर ख़त्म होने तक टीम 8 विकेट खोकर 333 रन बना पई. टीम के लिए सबसे अधिक 102 रन मुश्फिकुर रहीम ने बनाए.
बांग्लादेश के लिए सबसे अधिक तीन विकेट सौम्य सरकार ने लिए जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क, स्टोइन्स और कोल्टर-नील ने दो-दो विकेट चटके.
अब विश्वकप में अगला मैच लीड्स में शुक्रवार को होगा जिसमें श्रीलंका और इंग्लैंड आमने-सामने होंगे.