Breaking News

NDA संसदीय दल की बैठक आज

NDA संसदीय दल की बैठक आज, औपचारिक रूप से नेता चुने जाएंगे मोदी  

हाईलाइट

  •  NDA संसदीय दल की बैठक संसद के सेंट्रल हॉल में शाम 5 बजे होगी
  •  बैठक में गठबंधन के सभी नवनिर्वाचित सांसद शामिल होंगे
  • नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व में एनडीए की ऐतिहासिक जीत के बाद अब नई सरकार के गठन के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी क्रम में आज (25 मई) दिल्ली में एनडीए संसदीय दल की बैठक बुलाई गई है। जिसमें सभी नवनिर्वाचित सांसद शामिल होंगे। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को औपचारिक रूप से संसदीय दल का नेता चुना जाएगा। यह बैठक संसद के सेंट्रल हॉल में शाम 5 बजे होगी। 

    पीएम पद से इस्तीफा सौंप चुके हैं मोदी
    गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद शुक्रवार शाम नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके साथ ही सभी मंत्रिपरिषद सदस्यों ने भी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अपना इस्तीफा सौंपा। राष्ट्रपति कोविंद ने सभी का इस्तीफा स्वीकार करते हुए नई सरकार के गठन तक कामकाज संभालने का आग्रह किया है, जिसे पीएम ने स्वीकार कर लिया। अब वह शपथ लेने तक कार्यवाहक पीएम के तौर पर जिम्मेदारियां संभालेंगे।
  • बीजेपी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर बैठक की जानकारी देते हुए कहा है, बीजेपी के सभी घटक दलों की बैठक 25 मई को शाम 5 बजे सेंट्रल हॉल में बुलाई गई है। खबर यह भी है कि नरेंद्र मोदी 30 मई को पीएम पद की शपथ ले सकते हैं। 28 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी जाने का भी कार्यक्रम है। वहीं 29 मई को प्रधानमंत्री अहमदाबाद में अपनी मां से मिलने जाएंगे।
    बीजेपी को अकेले दम पर मिलीं 303 सीटें
    17वीं लोकसभा का गठन 3 जून से पहले किया जाना है और नए सदन के गठन की प्रक्रिया अगले कुछ दिनों में तब शुरू होगी, जब तीनों चुनाव आयुक्त राष्ट्रपति से मिलेंगे और नव निर्वाचित सदस्यों की सूची सौपेंगे। बता दें कि बीजेपी ने अकेले 303 सीटें जीतकर इतिहास रच दिया है। इस बार एनडीए 351 सीटों के आंकड़े पर पहुंच गया है।

कोई टिप्पणी नहीं