Breaking News

PM मोदी से मिलने उनके आवास पहुंचे अमित शाह, नए मंत्रिमंडल को लेकर हो सकती है चर्चा


PM मोदी से मिलने उनके आवास पहुंचे अमित शाह, नए मंत्रिमंडल को लेकर हो सकती है चर्चा

  • सात लोक कल्यणा मार्ग पर अमित शाह और पीएम मोदी की बैठक
  • मोदी सरकार-2 में बड़े बदलाव की संभावना
  • युवावों को दिया जा सकता है मौका

नई दिल्ली। 2019 लोकसभा चुनाव ( Loksabha Election ) में बीजेपी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ( NDA ) में प्रचंड बहुमत हासिल की है। केन्द्र में एक बार फिर से नरेन्द्र मोदी ( Narendra Modi ) की अगुवाई में पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है। लेकिन, अब सबकी निगाहें नए मंत्रिमंडल पर टिकी हुई हैं। कई नामों के कयास भी लगाए जा रहे हैं। इसी बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ( Amit Shah ) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिलने उनके निवास सात लोक कल्यणा मार्ग पहुंच चुके हैं। दोनों के बीच मुलाकात शुरू हो चुकी है। ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में नए मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा हो सकती है।

नए मंत्रिमंडल को लेकर हो सकती है चर्चा

जानकारी के मुताबिक, नए मंत्रिमंडल को लेकर दोनों के बीच बातचीत हो सकती है और कुछ निष्कर्ष निकाला जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोदी के नए मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल हो सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब 20 प्रतिशत मंत्री बदले जा सकते हैं। वहीं, कहा यह भी जा रहा है कि मोदी सरकार-2 में युवा चेहरों को भी मौका दिया जा सकता है। हालांकि, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि ज्यादा चर्चाओं पर ध्यान न दें। कई तरह की अफवाहें फैलायी जा रही हैं। गौरतलब है कि 30 मई को नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे, उसी दिन साफ हो जाएगा कि नए मंत्रिमंडल में किसे मौका मिलेगा।

बड़े फेरबदल की संभावना

यहां आपको बताते चलें कि चुनाव परिणाम के बाद से ही चर्चा चल रहा है कि गृह मंत्रालय, वित्त मंत्रालय, रक्षा मंत्रालय और विदेश मंत्रालय में फेरबदल हो सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पहली बार चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को गृह मंत्री बनाया जा सकता है। वहीं, वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी पीयूष गोयल को दी जा सकती है। इसके अलावा राजनाथ सिंह को रक्षा मंत्री और निर्मला सीतारमण को विदेश मंत्री बनाए जाने की भी खबर है। हालांकि, दो दिनों के बाद इसकी औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं