Breaking News

Lok Sabha Election 2019 : जीत की ओर बढ़ते पीएम मोदी को दुनिया भर से मिल रहे बधाई संदेश

Lok Sabha Election 2019 : जीत की ओर बढ़ते पीएम मोदी को दुनिया भर से मिल रहे बधाई संदेश

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha Election 2019) के लिए वोटों की गिनती जारी है. अब तक के रुझानों में एग्जिट पोल के अनुमान सच साबित होते दिख रहे हैं.

17वीं लोकसभा के लिए हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने साल 2014 से भी ज्यादा सीटें हासिल कर जीत की ओर बढ़ती दिख रही है. समाचार लिखे जाने तक एनडीए को 352 सीटों पर बढ़त मिल रही थी, वहीं यूपीए 89 सीटों पर बढ़त बनाए हुए थी.

जीत की तरफ बढ़ती बीजेपी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश और विदेश से बधाइयों का तांता लगा हुआ है. इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ट्वीट कर कहा- मेरे दोस्त नरेंद्र मोदी आपके प्रभावशाली चुनावी जीत पर हार्दिक बधाई! ये चुनावी नतीजे एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में आपके नेतृत्व को साबित करते हैं.  हम साथ मिलकर भारत और इज़राइल के बीच घनिष्ट मित्रता को मजबूत करना जारी रखेंगे. बहुत बढ़िया, मेरे दोस्त.


दुनिया भर से लगा बधाई का तांता बधाई के इस दौर में नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने भी पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई संदेश भेजा है. इसी के साथ अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ घानी ने ट्वीट कर कहा कि इस जनादेश के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई. अफगानिस्तान के लोग और सरकार दोनों देशों के बीच अब संबंध और प्रगाढ़ करने की ओर देख रहे हैं.

पुतिन ने किया फोन
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टेलीग्राम भेज बधाई दी. इस दौरान पुतिन ने लिखा कि बीजेपी को आम चुनावों शानदार प्रदर्शन पर बधाई. इसके बाद पुतिन ने मोदी को फोन कर भी बधाई दी. साथ ही भूटान के राजा जिग्मे खेसर नाग्याल वांगचुक ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन कर बधाई दी. जापान के प्रधानमंत्री शिनजो आबे और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भी फोन कर प्रधानमंत्री को बधाई दी.



लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha Election 2019) के लिए वोटों की गिनती जारी है. अब तक के रुझानों में एग्जिट पोल के अनुमान सच साबित होते दिख रहे हैं.



वहीं मतगणना के शुरुआती रुझान को लेकर उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया है. उन्होंने कहा, 'तो एग्जिट पोल के  अनुमान सटीक साबित हो रहे. अब बस बाकी पार्टियों का बीजेपी-एनडीए को जीत की बधाई देना रह गया है.' 
'वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी जीतने वालों को बधाई दी. ट्वीटर पर ममता ने लिखा- 'विजेताओं को बधाई लेकिन सभी हारे हुए लोग हारे हुए नहीं होते. हमें समीक्षा करनी होगी और अपनी बात आपके साथ साझा करनी होगी.'