Breaking News

दिल्ली के कॉन्‍स्‍टीट्यूशन क्‍लब में विपक्षी दलों की बैठक शुरू, गैर राजग सरकार के गठन पर चर्चा जारी


दिल्ली के कॉन्‍स्‍टीट्यूशन क्‍लब में विपक्षी दलों की बैठक शुरू, गैर राजग सरकार के गठन पर चर्चा जारी


  • कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में चंद्रबाबू नायडू की अध्यक्षता में विपक्षी दलों की बैठक जारी
  • मतगणना पूर्व बैठक में विपक्षी दलों के प्रमुख नेता शामिल
  • मतगणना के बाद गैर राजग सरकार के गठन को लेकर नीतिगत मुद्दे एजेंडा में शामिल
नई दिल्‍ली। दिल्‍ली के कॉन्‍स्‍टीट्यूशन क्‍लब में लोकसभा चुनाव और मतगणना के मद्देनजर प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक जारी है। इस बैठक में कांग्रेस की ओर से गुलाम नबी आजाद, राजस्‍थान के सीएम अशोक गहलोत, बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा, सपा नेता राम गोपाल यादव, सीपीआई नेता सीताराम येचुरी, टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन व अन्‍य शामिल हैं। बैठक आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की अध्‍यक्षता में जारी है।



ईवीएम भी अहम मुद्दाबैठक में मतगणना के बाद गैर राजग सरकार के गठन को लेकर विपक्षी नेताओं के बीच विचार-विमर्श होगा। इसके साथ ही एग्जिट पोल के रुझान के बाद विपक्षी नेताओं के निशाने पर चुनाव आयोग और ईवीएम हैं। ईवीएम की को लेकर भी विपक्षी दल के नेता चर्चा करेंगे। 

गैर राजग सरकार को लेकर चंद्रबाबू सक्रिय
बता दें कि गैर राजग सरकार के गठन को लेकर विपक्षी दलों के नेताओं को एकजुट करने में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू रविवार से सक्रिय हैं। उन्होंने सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की नेता ममता बनर्जी के साथ कोलकाता में इस मुद्दे पर चर्चा की थी। बनर्जी के साथ हुई 45 मिनट की वार्ता में विपक्षी दलों के महागठबंधन की केंद्र में बनने वाली गैर भाजपा सरकार को लेकर बातचीत हुई, जिसमें कांग्रेस समेत अन्य क्षेत्रीय दलों को शामिल करने पर विचार किया गया। इससे पहले चंद्रबाबू नायडू कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सीपीआई महासचिव सीताराम येचुरी और डी राजा से भी इस मुद्दे पर बातचीत कर चुके हैं।