Breaking News

मैक्सिको / नेताओं-गैंगस्टरों से जब्त 82 कारों की नीलामी होगी, पैसा गरीबों में बांटा जाएगा


मैक्सिको / नेताओं-गैंगस्टरों से जब्त 82 कारों की नीलामी होगी, पैसा गरीबों में बांटा जाएगा

  • सरकार अगले हफ्ते जब्त किए गए घरों और ज्वैलरी की भी नीलामी करेगी
  • वाहनों की नीलामी से करीब 8 करोड़ 81 लाख रुपए जुटाए जाने की उम्मीद

मैक्सिकैली. मैक्सिको सरकार ने गरीबों की जरूरतें पूरी करने के लिए भ्रष्ट अमीर नेताओं और गैंगस्टरों की संपत्ति नीलाम करने का फैसला किया है। इस हफ्ते सरकार अपने भ्रष्टाचार रोधी अभियान के तहत करीब 82 वाहन नीलाम करेगी। इससे मिलने वाली राशि सामाजिक कार्यक्रमों के जरिए गरीबों तक पहुंचाई जाएगी। 
वाहनों की नीलामी से करीब 9 करोड़ रु. जुटेंगे
सरकार ने हाल ही इंस्टीट्यूट टू रिटर्न स्टोलेन गुड्स यानी चोरी का सामान लौटाने वाले संस्थान की स्थापना की है। इसके निदेशक रिकार्डो रोड्रिगेज वर्गास के मुताबिक, नीलामी में शामिल वाहनों की कीमत करीब 10 लाख पाउंड (8 करोड़ 81 लाख रुपए) है। 
नीलामी में 53 लाख की लैम्बोर्गिनी भी शामिल
जिन वाहनों की नीलामी होनी है उनमें एक 61 हजार पाउंड (53 लाख रुपए) लैम्बोर्गिनी मुर्सियेलागो और 50 हजार पाउंड (44 लाख रुपए) के कीमत की फोर्ड शेल्बी भी शामिल है। इसके अलावा एक बुलेटप्रूफ एसयूवी और 2009 मॉडल की हमर भी नीलामी की जाएगी। इसके बाद आने वाले हफ्ते में भ्रष्ट नेताओं और ड्रग माफियाओं के जब्त घरों और ज्वैलरी की भी नीलामी की जानी है। 
राष्ट्रपति ओब्रादोर के नेतृत्व में शुरू हुआ अभियान
मैक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रेस मैनुएल लोपेज ओब्रादोर खुद इस अभियान के समर्थन में हैं। उन्होंने लोगों से इस नीलामी में हिस्सा लेने की अपील की है। पिछले साल दिसंबर में चुनाव जीतने वाले ओब्रादोेर ने वादा किया था कि वे मैक्सिको की राजनीति को साफ करने आए हैं। हाल ही में उनके कामों को लेकर हुए पोल में उन्हें 70% अप्रूवल रेटिंग मिली है। 

कोई टिप्पणी नहीं