submit your Url to cotid.org tto improve marketing This site is listed under Internet Directory नेपाल में सीरियल ब्लास्ट के बाद देशभर में हिंसा और आगजनी, 4 जगहों पर बम मिले - THANKS INDIA NEWS

Breaking News

नेपाल में सीरियल ब्लास्ट के बाद देशभर में हिंसा और आगजनी, 4 जगहों पर बम मिले


नेपाल / सीरियल ब्लास्ट के बाद देशभर में हिंसा और आगजनी, 4 जगहों पर बम मिले

  1. पुलिस के मुताबिक हिंसक गतिविधियों के पीछे कम्युनिस्ट समूह का हाथ हो सकता है
  2. नेपाल सरकार ने हाल ही में समूह की गैर-कानूनी गतिविधियों को देखते हुए इस पर लगाया था प्रतिबंध
  3. नेपाली सेना ने तीन स्थानों पर लगाए गए बमों को डिफ्यूज किया, यह भीड़भाड़ वाले इलाकों में लगाए गए थे

काठमांडू. नेपाल की राजधानी काठमांडू में रविवार को तीन जगह हुए धमाकों के बाद सोमवार को कई इलाकों से हिंसा की खबरें आईं। इस दौरान आगजनी भी की हुई। काठमांडू में हुए धमाकों में चार लोगों की जान चली गई थी।
पुलिस ने बताया कि देशभर में हुई हिंसा की घटनाओं में नवलपरासी जिले में ट्रक को जला दिया गया जबकि सुरखेत में बस को आग के हवाले कर दिया गया। हालांकि नेपाली सेना पोखरा में तीन, अन्नपूर्णा में एक और कास्की जिले में एक बम को डिफ्यूज करने में सफल रही।
नौ संदिग्ध गिरफ्तार
पुलिस के मुताबिक, रविवार को हुए धमाकों के आरोप में नौ संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया। इस हमले में 9 लोग घायल हुए, जबकि 4 की मौत हो गई। यह धमाके काठमांडू के सुकेधरा, घट्टेकुलो और नागधुंगा क्षेत्र में किए गए थे।धमाकों के पीछे प्रतिबंधित कम्युनिस्ट समूह का हाथ हो सकता है। नेपाल सरकार ने हाल ही में इस समूह की हिंसक गतिविधियों को देखते हुए इसे प्रतिबंधित कर दिया था। समूह ने विरोध जताने के लिए सोमवार को हड़ताल भी की।
देशभर में अलर्ट
पुलिस ने कहा कि सोमवार को जहां बम लगाए गए थे, वहां लोगों का ज्यादा आना-जाना है। यह सभी बम रविवार को विस्फोट के लिए इस्तेमाल किए गए बमों से ज्यादा शक्तिशाली हैं। देशभर में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। हालांकि अभी तक इन धमाकों की जिम्मेदारी लेने के लिए कोई भी आगे नहीं आया है। 
पुलिस अधिकारी श्याम लाल ग्यावली ने कहा कि हमें आशंका है कि यह धमाके माओवादी बागियों के समूह के द्वारा किए गए हैं। सरकार ने इस समूह का समर्थन कर रहे लोगों को गिरफ्तार किया था। इसके विरोध में ही इन धमाकों को अंजाम दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं