Breaking News

3-4 महीने तक कांग्रेस अध्यक्ष रहेंगे राहुल गांधी, नए विकल्प मिलने तक संभालेंगे कार्यभार !


3-4 महीने तक कांग्रेस अध्यक्ष रहेंगे राहुल गांधी, नए विकल्प मिलने तक संभालेंगे कार्यभार !

  • प्रियंका गांधी और सुरजेवाला ने की राहुल गांधी से मुलाकात
  • कुछ शर्तों के साथ कांग्रेस अध्यक्ष बने रह सकते हैं राहुल गांधी
  • कांग्रेस में इस्तीफे का दौर जारी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नीत यूपीए ( UPA ) को करारी शिकस्त मिली है। इस हार से पार्टी के अंदर खलबली मची हुई है और राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं। वहीं, राहुल गांधी को मनाने के लिए पार्टी के शीर्ष नेता एड़ी-जोटी का जोर लगा रहे हैं। इसी बीच खबर यह आ रही है कि राहुल गांधी तीन से चार-महीने तक अध्यक्ष पद पर रह सकते हैं।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राहुल गांधी ने तीन से चार महीने के लिए अध्यक्ष पद पर रहने की समहति जता दी है। पार्टी के शीर्ष नेताओं ने उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष बने रहने के लिए आखिरकार मना लिया है। कहा जा रहा है कि इन महीनों में नए अध्यक्ष की तलाश की जाएगी। इस दौरान राहुल गांधी के पास संगठन में बदलाव करने का अधिकार होगा।
मान गए राहुल !
जानकारी के मुताबिक मंगलवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी , पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने राहुल गांधी से मुलाकात की। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस मुलाकात में राहुल गांधी से कहा गया कि पार्टी में जो चाहें आप बदलाव करें और जैसे चाहे पार्टी चलाएं। फिलहाल, पार्टी को नए विकल्प नहीं मिल रहे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि इस प्रस्ताव के बाद राहुल गांधी थोड़ा नरम पड़ सकते हैं। रिपोर्ट में यह भी कहा जा रहा है कि इस मुलाकात के बाद राहुल गांधी अध्यक्ष पद पर बने रह सकते हैं।


Twitter पर छबि देखेंTwitter पर छबि देखें
Delhi: Rajasthan CM Ashok Gehlot arrives at the residence of Congress President Rahul Gandhi. Priyanka Gandhi Vadra, Randeep Singh Surjewala and Sachin Pilot are also present there.
97 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं
बैठकों का दौर जारी
राहुल गांधी के आवास पर लगातार बैठकों का दौर जारी है। सुबह से ही नेताओं का तांता लगा हुआ है। राजस्थान को भी लेकर लगातार बैठकें चल रही है। राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत ने प्रियंका गांधी से मुलाकात की। दोनों नेताओं की मुलाकात राहुल गांधी से नहीं हो सकी है। राहुल से केवल प्रियंका, वेणुगोपाल और सुरजेवाला ने मुलाकात की है।

कांग्रेस में इस्तीफे की झड़ी
गौरतलब है कि चुनाव हारने के बाद राहुल गांधी ने CWC में अपने इस्तीफे की पेशकश की थी। इसके बाद कई कई राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफा देनेवालों में झारखंड प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार, पंजाब से सुनील जाखड़, उत्तर प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर, ओडिशा प्रदेश अध्यक्ष का नाम शामिल है।

कोई टिप्पणी नहीं