Breaking News

विश्व कप 2019: जयसूर्या को पछाड़ ये खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं लसिथ मलिंगा


विश्व कप 2019: जयसूर्या को पछाड़ ये खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं लसिथ मलिंगा

  • वनडे क्रिकेट के दस सबसे सफल गेंदबाज़ों की सूची में जगह बना सकते हैं मलिंगा।
  • 218 वनडे में 322 विकेटों के साथ ग्यारहवें नंबर पर हैं मलिंगा।
  • जयसूर्या के नाम 445 वनडे मैचों में 323 विकेट दर्ज।
  • 1 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला मैच खेलेगी श्रीलंका टीम।

लंदन। श्रीलंका के अनुभवी तेज गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा वनडे में एक अहम रिकॉर्ड अपने नाम करने के बेहद करीब हैं। वर्ल्ड कप के दौरान उनके नाम वनडे क्रिकेट इतिहास के दस सबसे सफल गेंदबाज़ों की सूची में जगह बनाने का शानदार मौका है।
मलिंगा से आगे उनके ही देश के जयसूर्या-
35 साल के मलिंगा ने अब तक श्रीलंका क्रिकेट टीम की ओर से कुल 218 वनडे मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 322 विकेट अपनी झोली में डाले। मलिंगा इस समय एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों की सूची में 11वें नंबर पर हैं।
मलिंगा से आगे हैं उन्हीं के देश के पूर्व महान क्रिकेटर सनथ जयसूर्या। जयसूर्या ने अपने वनडे क्रिकेट करियर में कुल 445 वनडे मैच खेलते हुए 323 विकेट हासिल किए। वे इस सूची में 10वें नंबर पर हैं। मलिंगा को जयसूर्या से आगे निकलने के लिए मात्र एक विकेट की दरकार है।
विश्व कप में श्रीलंका क्रिकेट टीम अपने अभियान की शुरुआत शनिवार 1 जून को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ मैच से करेगी। उम्मीद यही है कि मलिंगा वर्ल्ड कप में टीम के पहले ही मैच में इस उपलब्धि को हासिल कर लेंगे।
वैसे इस वर्ल्ड कप में मलिंग का जलवा देखने को मिल सकता है। वे हाल में इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) में शानदार प्रदर्शन कर लौटे हैं। आईपीएल सीज़न 12 में उन्होंने कुल 16 विकेट अपनी झोली में डाले थे।
मलिंगा ने कहा, "आईपीएल में सफल होना अच्छी बात थी और इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ता है। लेकिन वहां के मुकाबले यहां की परिस्थितियां पूरी तरह से अलग है और इसका प्रारुप भी अलग है।"
मलिंगा के नाम यह खास रिकॉर्ड-
लसिथ मलिंगा के नाम वर्ल्ड कप मैचों में एक खास रिकॉर्ड दर्ज है। मलिंगा विश्व के ऐसे एकमात्र गेंदबाज़ हैं जिनके नाम वर्ल्ड कप में दो हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड दर्ज है।

कोई टिप्पणी नहीं